City Post Live
NEWS 24x7

बिहार बंद : मंत्री मंजू वर्मा और ब्रजेश ठाकुर के घर का घेराव करने की कोशिश

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में 34 नाबालिग लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न के विरोध में आयोजित बिहार बंद का पूरे राज्य में असर दिखा.पटना में प्रदर्शनकारियों ने समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के घर की तरफ बढ़ने की कोशिश वहीं  मुजफ्फरपुर में इस पूरे मामले के मास्टरमाइंड ब्रजेश ठाकुर के घर का घेराव करने की कोशिश बंद समर्थकों ने की. बंद में शामिल आरजेडी समर्थकों ने ब्रजेश ठाकुर के घर के पास पहुंचने की कोशिश की.पटना में भी बंद के दौरान कार्यर्ताओं ने मंत्री मंजू वर्मा के आवास को निशाना बनाया. इसे देखते हुए मंत्री मंजू वर्मा के घर के बाहर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

बिहार सरकार के कृषि मंत्री बीजेपी के नेता प्रेम कुमार ने आरोप लगाया कि आरजेडी बाम दलों के साथ मिलकर बंद के बहाने बिहार में भय और दहशत का माहौल कायम करना चाहता है.दूसरी तरफ  विधानसभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव ने पलटवार करते हुए कहा कि बंद की सफलता से साफ़ हो गया है कि बिहार की जनता का विश्वास नीतीश कुमार ने खो दिया है. उन्होंने मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि नीतीश नैतिकता की बात करते है लेकिन इस घिनौने मामले पर चुप हैं. हम उनकी चुप्पी तुड़वा कर रहेंगे.”

आरा, गया, जहानाबाद, शेखपुरा, नालंदा, नवादा, सहरसा, लखीसराय, दरभंगा समेत राज्य के अन्य जिलों में भी वाम दलों के समर्थकों ने कई स्टेशनों पर ट्रेनें रोक दी. सड़क जाम कर दिया.मुजफ्फरपुर और इसके आसपास के इलाकों में दुकानें पूरी तरह बंद है. दरभंगा में दिल्ती जाने वाली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस स्टेशन से खुल नहीं पाई. यहां रेलवे ट्रैक पर बंद समर्थक जमे हुए हैं.शेखपुरा और जहनाबाद स्टेशन पर भी प्रदर्शनकारियों ने सुबह से डेरा डाला हुआ है और यहां से पटना की ओर जाने वाली सभी गाड़ियां लेट चल रही है.

सीवान में सीपीएम कार्यकर्ताओं चक्का जाम कर दिया. आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.मुजफ्फरपुर के बालिका गृह यौन उत्पीड़न कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के घर के पास सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. उग्र आरजेडी  समर्थकों ने बंद के दौरान उसके घर तक पहुंचने की कोशिश की .बिहार बंद के दौरान आरा में माले कार्यकर्ताओं ने रेलवे स्टेशन पर दादर-गुवाहाटी एक्सप्रेस को रोका

शेखपुरा में भी बिहार बंद का व्यापक असर देखा जा रहा है. बंद समर्थकों ने शेखपुरा रेलवे स्टेशन पर हावड़ा-गया एक्सप्रेस को घंटों रोक कर रखा. गोपालगंज-आरजेडी जिलाध्यक्ष और पूर्व विधायक रेयाजुल हक राजू को 158 समर्थकों के साथ नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया. बंद समर्थकों ने मुजफ्फरपुर में ब्रजेश ठाकुर के घर के समक्ष प्रदर्शन किया. बंद में शामिल लोग हाईकोर्ट की निगरानी में समय सीमा के भीतर आरोपी को सजा देने की मांग कर रहे थे.बिहार बंद के दौरान एआईएसएफ के कार्यकर्ताओं ने पटना विश्वविद्यालय को बन्द कराया. पटना विश्वविद्यालय के साथ ही सभी कॉलेजों को बंद करा दिया गया.पटना में भी बंद समर्थकों और पुलिस के बीच तीखी नोंकझोंक हुई .

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.