City Post Live
NEWS 24x7

दिल्ली में RJD की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से जगदानंद गायब.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : आज का दिन RJD के लिए बेहद ख़ास है.पहलीबार पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन दिल्ली में हो रहा है. दो दिवसीय अधिवेशन के पहले दिन पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में 11 बजे से शुरू होगी.कार्यकरिणी की बैठक में आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. इसमें सभी सांसद, विधायक और पार्टी के अलग अलग राज्यों से आए सभी पदाधिकारी शामिल होंगे लेकिन आरजेडी के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह बैठक में भाग लेने के लिए अभी तक दिल्ली नहीं पहुंचे हैं.

गौरतलब है कि अपने बेटे सुधाकर सिंह के मंत्री की कुर्सी छीन जाने से जगदानंद सिंह नाराज हैं. नाराजगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो पार्टी की इस महत्वपूर्ण बैठक से गायब हैं. पिछले एक सप्ताह से उनके इस्तीफा दिए जाने की संभावनाओं को लेकर खबर चल रही है.लेकिन अभीतक उनकी तरफ से कोई सफाई नहीं आई है.जाहिर है खबर में दम है.सूत्रों के अनुसार पार्टी की इस बैठक के बाद वो लालू यादव से मिलकर इस्तीफा दे सकते हैं.वैसे पहले भी वो इस्तीफा दे चुके हैं जब वो लालू यादव के साथ बिहार सरकार के मंत्री थे.उस समय तो उनका इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ.लेकिन इसबार क्या होगा, किसी को पता नहीं.

आरजेडी की कार्यकरिणी की बैठक में सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक मुद्दों पर प्रस्ताव पारित होगा. इसके अलावा सांगठनिक और विदेश नीति पर भी प्रस्ताव पर चर्चा होगी और प्रस्ताव पारित होगा. राजनीतिक प्रस्ताव में जिन मुख्य मुद्दों का जिक्र होगा उसमें 2024 में होने वाले चुनावों के मद्देनजर सभी विपक्षी दलों के साथ आने की बात होगी. अहम को त्याग कर सभी दलों से साथ आने की अपील होगी.

जातिगत जनगणना के मुद्दे पर भी चर्चा होगी साथ ही न्यायपालिका में आरक्षण के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है. कार्यकरिणी की बैठक में लालू प्रसाद यादव के बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष नाम पर औपचारिक मुहर लगेगी. हालांकि सोमवार को आरजेडी के राष्ट्रीय परिषद का खुला अधिवेशन दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होगा. इस अधिवेशन में बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को सर्टिफिकेट दिया जाएगा और उनकी ताजपोशी होगी. लालू प्रसाद यादव लगातार 12वी बार आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.