City Post Live
NEWS 24x7

नशा मुक्ति के लिए बिहार के सभी 40 जिलों में यूथ ब्रिगेड बनायेंगे गुप्तेश्वर पांडेय

पूरे राज्य भर में नशा विमुक्ति जागरण अभियान चला रहे हैं बिहार सैन्य पुलिस के डीजीपी श्री पाण्डेय

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

नशा मुक्ति के लिए बिहार के सभी 40 जिलों में यूथ ब्रिगेड बनायेंगे गुप्तेश्वर पांडेय.

सिटी पोस्ट लाइव (विकास चन्दन):  बिहार सैन्य पुलिस बल के डीजीपी श्री गुप्तेश्वर पाण्डेय पुरे राज्य में घूम घूम कर नशा  विमुक्ति अभियान चला रहे हैं. एक दिन में तीन जिलों में ताबड़तोड़ जन-जागरण अभियान कार्यक्रम चलाने वाले डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय अपने इस अभियान को सफल बनाने के लिए राज्य के सभी जिलों में यूथ ब्रिगेड बना रहे हैं. उनके इस कार्यक्रम से भारी तादाद में यूथ जुड़ रहे हैं. आज इसी अभियान के तहत श्री पाण्डेय सासाराम और कैमूर जिला पहुंचे. सासाराम में जन-जागरण सभा किया.उन्होंने कहा कि विदेशी शाजिश के तहत देश के युवा वर्ग को नशे की गिरफ्त में जकड़ने की कोशिश हो रही है .उन्होंने कहा कि अपने देश के युवाओं के खिलाफ चल रही इस शाजिश के खिलाफ देश के युवाओं को खड़ा करेगें. उनका हर जिले में ब्रिगेड बनाकर नशा के खिलाफ जन-आन्दोलन चलायेगें.

इस जन-जागरण कार्यक्रम में जिले के तमाम आला अधिकारी भी शामिल हुए. बिहार सैन्य पुलिस 2 की समादेष्टा नताशा गुड़िया भी कार्यक्रम में शामिल थीं.इस जागरण सभा में हजारों लोग शामिल हुए. बूढ़े-बुजुर्ग और नौजवानों के साथ साथ महिलाओं ने नशा के खिलाफ शुरू किये गए इस अभियान को सफल बनाने का संकल्प लिया. नाश विमुक्ति कार्यक्रम में भाग लेने आये लोगों ने कहा कि श्री पाण्डेय इतना बढ़िया ढंग से नशे के कु-प्रभाव और इससे मुक्ति के उपाय बता रहे हैं कि उसका बहुत प्रभाव नौजवानों पर असर कर रहा है.लोगों को विश्वास है कि पाण्डेय के इस अभियान से युवा वर्ग नशे की गिरफ्त से जरुर बाहर आएगा.

बीएमपी के डीजीपी श्री गुप्तेश्वर पाण्डेय ने कहा कि उनकी योजना हर जिले में 100 युवाओं का एक यूथ ब्रिगेड बनाना है. ये ब्रिगेड नशा विमुक्ति जन जागरण अभियान के साथ साथ नशे के कारोबारियों के खिलाफ भी अभियान चलाएगा. यह ब्रिगेड उन पुलिसवालों पर भी नजर रखेगा जो शराब के अवैध कारोबार में शामिल हैं.यह यूथ ब्रिगेड जिला के तमाम वरीय अधिकारियों के संपर्क में रहेगा और उनकी हर सूचना पर तुरत कारवाई होगी.श्री पाण्डेय ने कहा कि आज नशा पुरे देश के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है. जबतक इसके खिलाफ युवा वर्ग खड़ा नहीं होगा, सफलता नहीं मिल सकती .

यह भी पढ़ें – बालिका गृह यौन शोषण मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने सीएम को लिखा पत्र

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.