City Post Live
NEWS 24x7

पहले बिहार तो देख लीजिए, फिर दिल्ली की सोंचियेगा:आरसीपी.

मिशन 2024 पर नीतीश, दिल्ली में आज केजरीवाल के साथ लेगें लंच,करेंगे कई नेताओं से मुलाक़ात.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार के मुख्यमंत्री 20 24 के लोक सभा चुनाव में विपक्ष की एकता को मजबूत करने को लेकर कल से दिल्ली में हैं.वो राहुल गाँधी के साथ मिल चुके हैं.आज कई विपक्ष के बड़े नेताओं से मिलनेवाले हैं. आम आदमी पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आज वो मिलेगें. यह मुलाकात केजरीवाल के आवास पर दोपहर करीब 1:30 बजे होगी. नीतीश दोपहर का भोजन केजरीवाल के साथ ही करेंगे. इन दोनों नेताओं की मुलाकात देश की राजनीति में काफी अहम मानी जा रही .

मिशन 2024 में जुटे नीतीश कुमार केजरीवाल से मुलाकात के पहले आज सीपीआई नेता सीताराम येचुरी से 11:30 बजे, डी राजा से दोपहर 12:15 बजे मुलाकात करेंगे. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला से शाम 4 बजे मुलाकात करेंगे. चौटाला से मिलने नीतीश उनके गुरुग्राम स्थित आवास जाएंगे. गुरुग्राम में ही चौटाला के साथ शाम की चाय पीएंगे. इसके बाद वो सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से भी मुलाकात कर सकते हैं.

कांग्रेस के राहुल गांधी से नीतीश की मुलाकात करीब 50 मिनट तक चली.सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी से 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई. किस तरह से विपक्षी एकता को मजबूत करके लोकसभा का चुनाव जीता जाए, साथ ही आगे की रणनीतियों पर चर्चा हुई. मुलाकात के बाद खुद के प्रधानमंत्री बनने के सवालों पर नीतीश ने कहा, ‘मेरी ऐसी कोई इच्छा नहीं है. मैं यही चाहता हूं कि विपक्ष की सभी पार्टियां एक साथ आएं और भाजपा के खिलाफ लड़ें. भाजपा क्षेत्रीय पार्टियों को कमजोर करने की कोशिश कर रही है.मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने नीतीश कुमार को बिहार की सरकार में कांग्रेस को शामिल करने के लिए धन्यवाद भी दिया. इसके बाद नीतीश ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात की. नीतीश कुमार 7 सितंबर को राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति से भी मुलाकात करें.

कभी नीतीश कुमार की पार्टी में नंबर दो की हैसियत रखनेवाले आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे पर सवाल उठाया है.उन्होंने कहा है कि राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त है. किसान परेशान हैं और मुख्यमंत्री दिल्ली में घुम रहे हैं. उन्हें बिहार पर फोकस करना चाहिए.उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के लिए जनता ने वोट दिया था. वो दिल्ली में घुम रहे हैं. बारिश हुई नहीं है, किसान परेशान हैं. बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा करना चाहिए ना कि दिल्ली में घुमना चाहिए. विपक्षीय एकता या पक्षीय एकता में लगे हैं. केसीआर के सामने क्या हुआ उठ-बैठ होता.

आरसीपी सिंह ने राहुल गांधी के साथ मुलाकात पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार की जनता ने नीतीश पर भरोसा किया. जनादेश दिया। नीतीश संयमित भाषा के लिए जाने जाते थे, लेकिन अब उनकी भाषा भ्रष्ट हो गई है. मैं संगठन का आदमी हूं. मेरे लिए सभी रास्ते खुले हैं. सभी बिहार हित में होंगे.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.