City Post Live
NEWS 24x7

एनडीए में सीटों का बँटवारा हुआ फाईनल,नीतीश ने कहा-“2009 की जीत को दोहराएंगे”

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

एनडीए में सीटों का बँटवारा हुआ फाईनल,नीतीश ने कहा-“2009 की जीत को दोहराएंगे” 

 सिटी पोस्ट लाइव  – आखिरकार एनडीए के सहयोगियों के बीच लम्बी खींचतान के बाद सीटों का बटवारा हो ही गया. सीट बटवारे को लेकर बहुत दिनों से एनडीए के अन्दर अन्तर्विरोध था. सभी सहयोगी पार्टियां अधिक से अधिक सीटों की मांग कर रही थीं. इस खींचतान के दौरान रालोसपा एनडीए से बाहर भी आ गई .क्योकि रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा को पिछली लोकसभा चुनाव् से भी कम सीटें दी जा रही थीं. खैर अब एनडीए में सीट शेयरिंग का डील फाईनल हो गया है. आज इसकी अधिकारिक घोषणा कर दी गई है. वहीँ इस दौरान  सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत में इस दौरान कहा कि हम लोग मिलकर आगे काम करेंगे और 2009 की जीत को दोहराएंगे. उन्होंने सीटों के चयन पर कहा कि इसके बारे में आपस में मिल बैठकर बात करेंगे और इसमें भी कोई ज्यादा वक्त नहीं लगेगा.

इस समझौते के तहत 2019 के  लोकसभा चुनाव  में 40 लोकसभा सीटों वाले बिहार राज्य में बीजेपी 17, जेडीयू 17 और एलजेपी 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. लोक जन शक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान को राज्यसभा भी भेजा जाएगा. रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये ऐलान किया. रामविलास पासवान और उनके बेटे चिराग पासवान भी इस दौरान मौजूद थे. वहीं अमित शाह ने कहा कि -“एनडीए को 2014 से ज्यादा सीटें मिलेंगी. सीटों के नाम पर मिलकर फैसला करेंगे. वहीं  पासवान ने कहा कि सम्मानजनक सीटें देने के लिए अमित शाह को मै  धन्यवाद देता हूँ. बता दें इससे पहले अमित शाह और अरुण जेटली सहित बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान और उनके पुत्र के साथ गुरुवार को एक घंटे की मुलाकात की ताकि उनके मतभेदों को दूर किया जा सके.

आपको बताते चलें कि 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने बिहार में शानदार प्रदशन किया था. लगभग सभी पार्टियों को पिछली लोकसभा चुनाव में मूंह की खानी पड़ी थी. कांग्रेस की सीट भी इतनी कम पहले नहीं हुई थी.बीजेपी ने बिहार में 30 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 22 पर जीत हासिल की थी. तब जेडीयू ने अकेले चुनाव लड़ा था और केवल दो सीटों पर ही जीत हासिल की थी. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) ने एनडीए के साथ रहते हुए 3 सीटें जीती थीं. रालोसपा अब आरजेडी-कांग्रेस के महागठबंधन का हिस्सा है. हालांकि सभी पार्टियां अपनी मजबूती की बात कर रही हैं.लेकिन आनेवाला समय ही बताएगा कि किसका पलड़ा चुनाव में भारी रहता है.

यह भी पढ़ें – बिहार में गोलियों की बरसात हो रही है और नीतीश कुमार सीट शेयरिंग में मस्त हैं”-तेजस्वी यादव

 

 

 

 

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.