City Post Live
NEWS 24x7

नशा मुक्त अभियान को सफल बनाने के लिए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे पहुंचे दुर्गावती,जन चेतना सभा को किया संबोधित

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

नशा मुक्त अभियान को सफल बनाने के लिए डीजीपी पहुंचे दुर्गावती,जन चेतना सभा को किया संबोधित

सिटी पोस्ट लाइव : दुर्गावती (कैमूर) – नशा करने वाला व्यक्ति अपने शरीर के साथ साथ परिवार को भी दलदल में धकेलने का काम करता है. नशा मुक्त समाज बनाने में युवा शक्ति अपनी सक्रिय भूमिका निभाए ताकि इस अभियान को सफल बनाया जा सके.  नशा मुक्त अभियान को सफल बनाने के लिए बिहार सैन्य पुलिस महानिदेशक श्री गुप्तेश्वर पांडे ने शनिवार को दुर्गावती प्रखंड स्थित इंटर स्तरीय विद्यालय कर्णपुरा पहुंचे.जहां पर विद्यालय प्रांगण में आयोजित जन चेतना सभा को उन्होने संबोधित किया. उन्होंने छात्र एवं युवाओं को शराब के साथ किसी भी प्रकार के नशे का सेवन नहीं करने का संकल्प दिलाया.

 

गुप्तेश्वर पांडे ने युवाओं को नशे जैसी सामाजिक बुराई से दूर रहने और दूसरों को इससे दूर रहने के लिए प्रेरित करने का आह्वान करते हुए कहा कि – “नशे के कारण सामाजिक दुर्गति तो होती है साथ ही शरीर का भी पतन होता है. शराब पीने से बुद्धि भ्रष्ट हो जाती है. नशा मुक्ति अभियान को सफल बनाने के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने हामी भरी. उन्होंने कहा कि -“किसी भी धर्म में नशे को सही नहीं ठहराया गया है. इस्लाम में शराब हराम माना गया है. फिर भी हमारी चेतना क्यों इतना नीचे गिर गई है. शराबबंदी कानून चेतना को ऊपर उठाने के लिए है. शराबी भी नहीं चाहता कि हमारा बेटा शराबी हो जाए. कोई व्यक्ति अपने बेटी की हाथ शराबी को नहीं देना चाहता है. आजादी के आंदोलन के बाद देश मे 1974 आंदोलन को छोड़कर व्यापक सामाजिक वाला आंदोलन नहीं हुआ. समाज बचा रहेगा तभी राजनीति रहेगी. समाज नहीं रहेगी तो राजनीति क्या करोगे. जात-पात और पार्टी की बैरियर तोड़ कर लोगों को एक साथ खड़ा होना होगा.  शराबबंदी कानून जब से लागू हुआ है.”

 

उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित शराबबंदी कानून को सफल बनाना ही हमारा मिशन है. जहां कहीं भी चोरी छिपे शराब पीने की बात आ रही है. जिस दिन बेटियां और नौजवान जग जाएंगे. चोरी छिपे पीने का काम भी खत्म हो जाएगा .उन्होंने आह्वान किया कि देश को बाहरी मुल्क से दिक्कत नहीं है देश व परिवार को सबसे ज्यादा खतरा नशा से है. नशा आदमी के जीवन में तबाही ला देता है यहां अपने दुख से लोग कम दुखी हैं दूसरे के सुख देखकर ज्यादा दुखी है देश में नफरत नहीं बल्कि सद्भावना मोहब्बत तथा प्रेम की खुशबू बांटने की जरूरत है देश में इसी की कमी रह गई है.  देश को आजाद कराने में हिंदू-मुस्लिम सभी ने कुर्बानी दी है. इस दौरान प्रभारी पुलिस अधीक्षक कैमूर नताशा गुड़िया अभय सिंह गप्पू सिंह जिला परिषद अध्यक्ष विश्वंभर नाथ सिंह पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह अनिल सिंह कुशवाहा कृपा शंकर पांडे डीएसपी रघुनाथ सिंह दीपक सिंह अरस्तु खान मंजय सिंह थानाध्यक्ष उदय भानु सिंह, सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता परशुराम तिवारी एवं संचालन भाजपा नेता दारा सिंह ने किया.

विकाश “चन्दन” की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.