City Post Live
NEWS 24x7

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी से इस्तीफे वापस नहीं लेने पर आत्मदाह की धमकी दी

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी से इस्तीफे वापस नहीं लेने पर आत्मदाह की धमकी दी

सिटी पोस्ट लाइव- लोकसभा चुनाव में बुरी तरह से कांग्रेस पार्टी की हार के बाद से देश की सियासत गरमाई हुई है. लेकिन इससे बिहार की सियासयत में भी भूचाल पैदा हो गया है. दरअसल बात यह है कि कांग्रेस पार्टी की हार के बाद,हार की जिम्मेवारी लेते हुए राहुल गांधी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. लेकिन पुरे देश के साथ ही बिहार कांग्रेस का कोई भी नेता एवं कार्यकर्ता उनके इस फैसले को मानने को तैयार नहीं है. वें राहुल गांधी पर इस फैसले को वापस लेने का दवाब बना रहे हैं. और इसके लिए पटना के सदाकत आश्रम में पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें कार्यकर्ताओं द्वारा आत्मदाह की बात कही गई है.

लेकिन इस पर बीजेपी के नेताओं ने निशाना साधना शुरू कर दिया है. बिहार Bjp प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा है कि राहुल गाँधी की दुकान बंद हो गई है और ये कांग्रेसी उस लूटे- पिटे नेता के नाम पर राजनीति की दुकान चलाने में लगे हैं. निखिल ने कहा है कि लोकतांत्रिक तरीके से राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बावजूद कार्यकाल रहते बेईज्ज़त कर हटा दिए गए सुभाषचंद्र बोस और सीताराम केसरी की आह लगी है. #कांग्रेस मुक्त भारत.

हालांकि राहुल गांधी ने दो टूक शब्दों में इस्तीफा वापस लेने से इनकार कर दिया है और नए CWC से नए अध्यक्ष की तलाश करने को कहा है. इस बीच मानहानि केस के सिलसिले में शनिवार को उनके बिहार दौरे के बीच उनके समर्थन के लिए एक पोस्टर सामने आया है. इसमें लिखा है कि अगर वे इस्तीफा वापस नहीं लेंगे तो कांग्रेस के 12 कार्यकर्ता आत्मदाह कर लेंगे.इसमें लिखा है कि राहुल जी से सविनय पुन: आग्रह है कि वे अपने इस्तीफा पर निश्चित तौर पर विचार करें. अन्यथा 11 जुलाई को 12 कांग्रेसी कार्यकर्ता का जत्था आत्मदाह करेंगे. इसमें स्थान सदाकत आश्रम का दिया गया है और वक्त एक बजे का.

राहुल गांधी के समर्थन में जिन 12 कार्यकर्ता के नाम फोटो सहित इस पोस्टर में छपे हैं उनके नाम हैं- संजीव कुमार, दिलीप कुमार सिंह, राकेश कुमार मुन्ना, वरुण शर्मा, विजय कुमार देव, वेंकटेश रमण, सूरज कुमार, मोह जुनैद इकबाल, पप्पू कुमार रंजन, चंदन कुमार, रणधीर यादव और बिहार प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव सिद्धार्थ क्षत्रिय.
                                  जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट 

 

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.