City Post Live
NEWS 24x7

सत्ता संभालने के बाद से ही सीएम हेमंत सोरेन का ट्विटर हैंडल सुपर एक्शन में

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सत्ता संभालने के बाद से ही सीएम हेमंत सोरेन का ट्विटर हैंडल सुपर एक्शन में

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पूरे एक्शन में नजर आ रहे हैं। पद संभालते ही हेमंत सोरेन ने झारखंड की सियासी पिच पर धुंआधार बल्लेबाजी कर अपना तेवर दिखा दिया है। नतीजा है कि अधिकारियों को भी खूब फिल्डिंग करनी पड़ रही है। मुख्यमंत्री ट्विटर के माध्यम से ऑन द स्पॉट मामले का निष्पादन कर रहे हैं। झारखंड की तस्वीर बदलने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन प्रशासनिक ढांचे को दुरुस्त करने में जुटे हैं। फरियादी अपनी शिकायत करने और समस्याओं को लेकर रांची भी पहुंच रहे हैं। साथ ही ट्विटर के माध्यम से लगातार आ रही शिकायतों पर ध्यान भी दे रहे हैं। ट्विटर पर समस्या या शिकायतें मिलते ही सीएम हेमंत सोरेन तुरंत रि-ट्वीट कर अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं। इसका सुखद परिणाम भी सामने आ रहा है। ऑन द स्पॉट समस्याओं का समाधान हो रहा है।

सत्ता संभालने के बाद से ही सीएम हेमंत सोरेन का ट्विटर हैंडल सुपर एक्शन में है। समस्या आते ही अविलंब संबंधित अधिकारियों को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया जा रहा है। इस पर एक्शन भी हो रहा है। चंद घंटे में एक्शन ने जनता का दिल भी जीत लिया है। मुख्यमंत्री द्वारा एक के बाद एक ट्वीट से जहां अधिकारियों में खलबली मच गयी है। वहीं दूसरी तरफ आम जनता के चेहरे पर खुशी जाहिर हो रही है। विगत 29 दिसंबर को सत्ता में आयी झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ट्विटर के माध्यम से ही जन समस्याओं का लगातार समाधान कर रही है। पदभार संभालने के बाद भले ही मंत्रिमंडल के विस्तार में एक माह का वक्त लगा हो, लेकिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्विटर पर संज्ञान में लायी गयी कई समस्याओं का समाधान ट्विटर पर ही आदेश देकर कर दिया था।

  • गत 12 फरवरी को अलकडीहा ओपी प्रभारी ललन प्रसाद का वीडियो घूस लेते हुए वायरल हुआ। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कार्रवाई का निर्देश दिया। सीएम के निर्देश के बाद धनबाद के एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए अलकडीहा ओपी प्रभारी ललन प्रसाद को निलंबित कर दिया।
  • वहीं, 07 फरवरी को ट्विटर पर एक व्यक्ति ने मुख्यमंत्री को शिकायत करते हुए कहा कि वाहन चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति के पास हेलमेट नहीं था और चेकिंग में लगे हवलदार ने उससे रिश्वत मांगी। इसका वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए देवघर उपायुक्त और देवघर पुलिस को मामले की जांच करने को कहा। इसके कुछ ही घंटों बाद देवघर उपायुक्त और देवघर पुलिस का रिप्लाई आया कि मामले में दोषी हवलदार को सस्पेंड कर दिया गया है।
  • 07 फरवरी को ही रांची के बूटी मोड़ के पास शहर में जलापूर्ति की पाइप के फट जाने से सड़क पर काफी समय से बह रह था। इसकी खबर और वीडियो जैसे ही दिखाया गया, तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची के उपायुक्त को निर्देश दिया कि फटे हुए पाइप को जल्द ठीक करें। सीएम के निर्देश के कुछ ही घंटे के बाद रांची उपायुक्त ने सीएम को रिप्लाई करते हुए फटी हुई पाइप की मरम्मत कर ठीक करने की जानकारी दी।
  • 07 फरवरी को हार्डकोक फैक्ट्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने डीसी संदीप सिंह को दिया है। इस मामले में तत्काल एक्शन लेते हुए हर्ड कोक फैक्ट्रियों की जांच कर उनके विरुद्ध कार्रवाई करने की बात मुख्यमंत्री ने कही है। रामगढ़ आवासीय परिसर में रहने वाले शशि भूषण पांडे ने फैक्ट्रियों से निकलने वाली जहरीली हवाओं से हो रही परेशानी को लेकर ट्वीट के साथ एक तस्वीर भी शेयर की थी।
  • गत  31 जनवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा नाराजगी जताये जाने पर अवैध रूप से वसूली करने के आरोप में दुमका एसपी ने बीते 31 जनवरी को एक एसआइ सहित छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था। एसपी वाइएस रमेश ने हंसडीहा थाना के एसआइ रामजीवन राय, हवलदार कुमोद चौधरी एवं जवान मुकेश दास और जामा थाना से जवान संजय कुमार, जलेन्द्र कुमार एवं मुकेश कुमार राय को निलंबित कर दिया।
  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रामगढ़ के प्रधान सामत मुंडा ने ट्विटर पर बताया कि रामगढ़ में सुदखोरों ने रिटायर सीसीएलकर्मी बीरू मांझी का पूरा पैसा हड़प लिया है। सदमे में बीरू की मौत हो गयी और उसका बेटा भी मौत की कगार पर है। दिव्यांग पत्नी भीख मांगकर अपना और बेटे का पेट चला रही है। मामले पर तुरंत संज्ञान लेते हुए सीएम ने रामगढ़ के डीसी को आदेश दिया कि मामले की पूरी जांच कर दोषियों पर कड़ी कारईवाई करते हुए बीरू मांझी के परिवार को सहायता प्रदान करें। इसके चंद घंटे के बाद पीड़ित परिवार को बड़ी राहत भी मिल गयी।
  • इससे पहले भी हेमंत सोरेन ने चतरा के व्यक्ति के इलाज को लेकर आयी शिकायत का समाधान ट्विटर के माध्यम से ही किया। धनबाद की एक छात्रा को फॉर्म भरने में हो रही आर्थिक परेशानी को भी उनके निर्देश पर दूर किया गया था।
  • चाईबासा सदर अस्पताल में एक बच्ची को खाने में केवल भात परोसने का मामला ट्विटर पर सामने आने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उसे गंभीरता से लिया। मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर ही उपायुक्त को जांच करने का आदेश दिया और इस मामले में दो कर्मचारियों को निलंबित तक कर दिया गया।
  • कोडरमा की झामुमो कमेटी ने मुख्यमंत्री से ट्विटर पर ही जन वितरण प्रणाली की शिकायत अखबार पत्र की कटिंग के साथ की थी। मुख्यमंत्री ने भी ट्विटर कर उपायुक्त को निर्देश देते हुए कहा था कि मामले की पूरी जांच करें एवं संबंधित क्षेत्र की जनता को जल्द से जल्द राशन दिलवाने में सहायता करें।

जैसे-जैसे लोगों की समस्याओं का समाधान हो रहा है, वैसे-वैसे ट्विटर पर समस्याएं तेजी से आ रही हैं। राशन कार्ड, पेयजल,  सड़क, बेहतर इलाज जैसी मूलभूत समस्याओं को जनता सीएम तक पंहुचा रही है और मुख्यमंत्री उनका समाधान भी कर रहे हैं।

42 दिन में लगभग 80 से ज्यादा मामलों में संबंधित अधिकारी को ट्विटर के माध्यम से निर्देश देकर कार्य को धरातल पर लाने की पहल कर चुके हैं। इससे आम लोगों में मुख्यमंत्री की कार्यशैली को लेकर जमकर प्रशंसा हो रही है। कहा जा रहा है कि ऐसी कई समस्याएं हैं जिनका वर्षों से निदान नहीं हुआ था पर मुख्यमंत्री के संज्ञान में आते ही पल भर में निष्पादन हो गया। इससे सरकार के प्रति आम लोगों का भरोसा बढ़ रहा है।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.