City Post Live
NEWS 24x7

मुख्यमंत्री योगी ने बलरामपुर में किया केजीएमयू सेटेलाइट सेंटर का शिलान्यास

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, बलरामपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को जनपद में केजीएमयू सेटेलाइट सेंटर के शिलान्यास किया। दो दिवसीय दौरे पर आए मुख्यमंत्री शनिवार को मां पाटेश्वरी के दर्शन कर महिला शक्ति योजना का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि केजीएमयू देश का सबसे बड़ा चिकित्सा विश्वविद्यालय है। इस चिकित्सालय के सेटेलाइट सेंटर से जुड़ जाने से यहां के आम जनता को चिकित्सा सुविधा अनवरत मिलती रहेगी। इस चिकित्सालय के निर्माण से बलरामपुर जनपद के लोगों की आवश्यकता पूरी हुई है।
उन्होंने कहा कि आजादी के बाद इस क्षेत्र का जितना विकास होना चाहिए था, वह नहीं हुआ था सड़कें ठीक नहीं थी। अपराध चरम पर था, लेकिन इस समय यहां की आम जनता को सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की कर्म भूमि तथा भारत रत्न नानाजी देशमुख की साधना स्थली बलरामपुर होने का जिक्र करते हुए कहा कि इस जनपद के इन दोनों महापुरुषों को भारत रत्न का सम्मान मिला। उन्होंने बलरामपुर के महाराजा के रचनात्मक कार्यों का भी उल्लेख किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 से लड़ाई में भारत विश्व का नेतृत्व कर रहा है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि जब तक कोरोना महामारी की वैक्सीन नहीं आ जाती और संक्रमण पूरी तरह समाप्त नहीं हो जाता, तब तक सभी लोग पूरी सावधानी बरतें तथा दो गज की दूरी और मास्क जरूरी के नियम का पूरी तरह पालन करें। उन्होंने कहा कि लखनऊ में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम से चिकित्सा विश्वविद्यालय बनेगा। जिससे प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज संबद्ध रहेंगे। प्रदेश में जहां पहले 12 मेडीकल कॉलेज थे, तीन वर्षों में 29 नए मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं। प्रदेश में दो एम्स भी बनाए जा रहे हैं, जिसमें एक गोरखपुर में तथा एक रायबरेली में बन रहा है। बलरामपुर के इस मेडिकल कॉलेज को लेकर अब देवीपाटन मंडल में तीन-तीन मेडिकल कॉलेज हो जाएंगे।
उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश के नौजवानों को नौकरी देने के लिए दृढ़ संकल्पित है। अब तक तीन लाख से अधिक नौजवानों को नौकरी दी गई है। प्रदेश सरकार सबका साथ, सबका विकास तथा सबका विश्वास के अनुरूप योजनाएं जन-जन तक पहुंचा रही है। मंडल के थारू जनजाति क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाओं का लाभ लोगों को दिया जा रहा है। किसानों को सम्मान निधि, ऋण माफी तथा अन्य कल्याणकारी योजनाओं से सरकार द्वारा लाभान्वित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बलरामपुर चीनी मिल के द्वारा समय से गन्ना मूल्य का भुगतान होने के कारण किसानों के जीवन में खुशहाली आई है। प्रदेश की 24 करोड़ की जनता का अभिनंदन किया कि कोविड-19 जैसी महामारी के संक्रमण व मृत्यु दर रोकने में उनका अपूर्व योगदान प्राप्त हुआ है।
अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दुबे ने कहा कि यह सेटेलाइट सेंटर प्रदेश का पहला सेंटर है, जो लगभग 50 एकड़ में बनेगा और सभी चिकित्सा सुविधाओं से संपन्न होगा। इसका नाम भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर रखा गया है। उन्होंने बताया कि यह चिकित्सालय एवं मेडिकल कॉलेज आगामी मार्च 2022 तक पूर्ण हो जाएगा। केजीएमयू सेटेलाइट सेंटर के शिलान्यास के उपरांत मुख्यमंत्री शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन पहुंचे हैं। यहां वह रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन शनिवार को शक्तिपीठ पर नवरात्रि के प्रथम दिन मां पाटेश्वरी के विशेष पूजन अर्चना कर बलरामपुर पुलिस लाइन में महिला शक्ति योजना का शुभारंभ करेंगे। शिलान्यास कार्यक्रम में दर्जा प्राप्त मंत्री चंद्रलाल चौधरी, मंडलायुक्त एसवीएस रंगाराव, डीआईजी राकेश कुमार सिंह, डीएम कृष्णा करुणेश, एसपी रंजन वर्मा, विधायक पलटू राम ​आदि शामिल रहे।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.