City Post Live
NEWS 24x7

बेटे की बारात में पत्नी और बहन के साथ थिरकते नजर आए मुख्यमंत्री रघुवर दास

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

बेटे की बारात में पत्नी और बहन के साथ थिरकते नजर आए मुख्यमंत्री रघुवर दास

सिटी पोस्ट लाइव, जमशेदपुर: मुख्यमंत्री रघुवर दास के बेटे ललित की शादी आज रायपुर में होगी। बारात सुबह ही रायपुर पहुंची। वहां बारात का जमकर स्वागत हुआ। जमशेदपुर से गुरुवार को बारात ट्रेन से रायपुर के लिए रवाना हुई थी। मुख्यमंत्री के एग्रीको स्थित आवास पर वैवाहिक रस्मों को पूरा किया गया। बारात रवानगी के मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास अपनी पत्नी और बहन संग जमकर थिरके। मुख्यमंत्री के परिवार के सदस्य, रिश्तेदार और तमाम ईष्ट-मित्रों के साथ ही बारात एग्रिको स्थित आवास से निकल कर भालूबासा स्थित शीतला मंदिर पहुंची। यहां विधि-विधान से पूजा-अर्चना करने के बाद बराती टाटानगर रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हो गए। बरातियों के लिए विवाह स्थल रायपुर छत्तीसगढ़ जाने के लिए कुर्ला एक्सप्रेस में दो बोगी तथा देर रात बारात में जाने वालों के लिए शालीमार एक्सप्रेस में एक बोगी आरक्षित थी। इसके पूर्व सुबह हल्दी की रस्म पूरी हुई। दोपहर में बरातियों के लिए भोज का भी प्रबंध किया गया था। बारात जाने वालों में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सिंहभूम के सांसद लक्ष्मण गिलुवा, जमशेदपुर के सांसद विद्युतवरण महतो,मुख्यमंत्री के भाई मूलचंद साहू, जयदेव साहू के परिवार के साथ ही सभी बहनों के परिवार के सदस्य, मुख्यमंत्री के ससुराल पक्ष के लोगों सहित भाजपा महानगर अध्यक्ष व मुख्यमंत्री के भांजे दिनेश कुमार, चंद्रशेखर मिश्र, गुरुदेव सिंह राजा, रामबाबू तिवारी, कुलवंत सिंह बंटी, कमलेश सिंह, संजीव सिंह, राकेश सिंह, गुंजन यादव, भूपेंद्र सिंह, टुनटुन सिंह, अप्पा राव, सतवीर सिंह सोमू सहित मुख्यमंत्री के तमाम मित्र शामिल हैं।

बेटे की बारात में पत्नी और बहन के साथ थिरकते नजर आए मुख्यमंत्री रघुवर दास
प्लेटफार्म एक पर आई ट्रेन

जिस ट्रेन से बरात रवाना हुई वह आम तौर पर तीन नंबर प्लेटफार्म पर आती है लेकिन गुरुवार को बारात के लिए इस ट्रेन को एक नंबर प्लेटफार्म में लाया गया। एक नंबर प्लेटफार्म पर साउथ बिहार एक्सप्रेस को आना था।

रघुवर का छत्तीसगढ़ से गहरा नाता

मुख्यमंत्री रघुवर दास का छत्तीसगढ़ से तो वैसे ही गहरा नाता है। उनके परिवार के कई लोग रायपुर में रहते हैं, वहीं अब वे अपने इकलौते बेटे ललित का विवाह भी रायपुर की साधारण परिवार की लड़की पूर्णिमा साहू से करने जा रहे हैं। नईदुनिया से खास बातचीत में सीएम की होने वाली बहू पूर्णिमा ने बताया कि जब इतने बड़े परिवार का रिश्ता आया तो मैं काफी घबरा गई थी। मन में कई सवाल आ रहे थे कि आखिर मुझे ही क्यों पसंद किया गया? इसी बीच जब ससुरजी से वीडियो कॉल पर बात हुई तो मन को शांति मिली। पूर्णिमा के पिता भागीरथी साहू, साहूकार हैं, वहीं मां कौशल्या शिक्षक।

रायपुर वीआइपी चौक स्थित होटल में करीब दो हजार लोगों के रुकने की व्यवस्था की गई है। हवाई अड्डे के करीब होटल में सात फेरों की तैयारी की जा रही है। शादी में प्रदेश के तमाम बीजेपी नेता शामिल होंगे। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह भी शामिल होंगे। शादी की तैयारी साधारण परिवार की तरह की जा रही है।

जमशेदपुर, रांची और दिल्ली में होगा प्रीति भोज

वर-वधू के स्वागत में जमशेदपुर में भोज दस मार्च को होगा। उसके बाद रांची में 12 मार्च और दिल्ली में 14 मार्च को वर-वधू के स्वागत में भोज होगा। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्री हिस्सा लेंगे। वहीं रांची में होने वाले भोज में झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन, हेमंत सोरेन समेत राज्य के विभिन्न दलों के नेता शामिल होंगे।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.