City Post Live
NEWS 24x7

बिहार मुख्य सचिव का बड़ा फरमान, दफ्तरों में तीन दिन ही बैठेंगे अधिकारी

मुख्य सचिव ने प्रशासन और पुलिस के तमान अफसरों के लिए जारी किया नया फरमान

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाईव : मुख्य सचिव दीपक कुमार ने अब अपने अंदाज में काम करना शुरू कर दिया है.अब उन्होंने अपना पहला बड़ा फरमान जारी कर नौकरशाही के बीच हडकंप मचा दिया है. उनके इस फरमान के अनुसार अब वातानुकूलित दफ्तरों से अधिकारियों को बाहर निकलना पड़ेगा.आम जनता के साथ समय बिताना पड़ेगा .उनकी शिकायतों का निबटारा करने उनके बीच जाना पड़ेगा .अब दफ्तरों में अधिकारी सिर्फ तीन दिन ही बैठेंगे.

मुख्य सचिव दीपक कुमार का यह फरमान राज्य के प्रशासन और पुलिस के तमान अफसरों के लिए है.  डीजीपी और प्रधान सचिवों से लेकर सचिव, प्रमंडलीय आयुक्त, आईजी, डीआईजी, डीएम, एसएसपी और एसपी सभी को सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को मुख्यालय में रहना है . शुक्रवार को सभी अफसर आम लोगों से मिल कर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे.मुख्यालय स्तर पर बैठकों/वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी इन्हीं तीन दिनों के भीतर होगी. बुधवार, गुरुवार और शनिवार को सभी अफसर अपने-अपने इलाके का भ्रमण करके विभागीय और विकास कार्यों की मॉनिटरिंग करेंगे.

मुख्य सचिव सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को तेजी और प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए काम की लगातार मॉनिटरिंग को जरूरी मानते हैं .राज्य में न्याय के साथ विकास और प्रशासन को और अधिक संवेदनशील बनाने का यहीं एक तरीका है.राज्य में विभागीय प्रधान सचिवों/सचिवों को जिलों के प्रभारी प्रधान सचिव/सचिव की जिम्मेदारी पहले ही मिली हुई है.सभी प्रधान सचिव और सचिव अपने आवंटित जिलों का भ्रमण माह में कम-कम से एक बार अवश्य करेंगे. मुख्यालय की यही व्यवस्था जिलों और निचले स्तरों पर दोहराई जाएगी. क्षेत्रीय प्रमंडल स्तर, जिला स्तर, अनुमंडल स्तर, प्रखंड, अंचल और थाना स्तर के अधिकारी भी क्षेत्र भ्रमण करके योजनाओं की मॉनिटरिंग करेंगे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.