City Post Live
NEWS 24x7

आनंद किशोर अब नहीं रहे पटना के कमिश्नर,अरूण सिंह बने बिहार के नए विकास आयुक्त

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार सरकार ने आज 28 अगस्त को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए पटना के कमिश्नर आनंद किशोर को हटा दिया है. बिहार सरकार ने सात वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का एकसाथ तबादला कर दिया है. सिटी पोस्ट लाइव के सचिवालय संवाददाता अशोक कुमार के अनुसार पटना के कमिश्नर के पद से आनंद किशोर को हटा दिया गया है. 1985 बैच के आईएएस अधिकारी अरुण कुमार सिंह को बिहार का नया  विकास आयुक्त बनाया गया है. निगरानी विभाग के प्रधान सचिव और बिहार लोक प्रशासन एवं ग्रामीण विकास संस्थान के महानिदेशक के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे. बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने आज इसकी अधिसूचना जारी कर दी है.

गौरतलब है कि हाईकोर्ट ने सरकार को बिहार बोर्ड के पूर्णकालिक अध्यक्ष बहाल करने का निर्देश दिया था .हाईकोर्ट के आदेश को ध्यान में रखते हुए आनंद किशोर को पटना के प्रमंडलीय आयुक्त पद से मुक्त करते हुए उन्हें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का पूर्णकालिक अध्यक्ष बना दिया गया है. उन्हें पटना के प्रमंडलीय आयुक्त के पद से हटाते हुए 1997 बैच के आईएएस अधिकारी रोबर्ट एल चोंग्थू को अब यह पदभार सौंपा गया है.

आईएएस त्रिपुरारी शरण को जल संसाधन विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. आईएएस आरके महाजन को संसदीय कार्य विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.आईएएस संजय कुमार को  मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव बनाया गया है.आईएएस मिथिलेश मिश्र को महानिदेशक, अभियोजन का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. ऐसा मन जा रहा है कि अब पुलिस महकमे में बहुत बड़ा फेरबदल होनेवाला है. कई जिलों के एसपी बदले जा सकते हैं.पुलिस मुख्यालय में भी बड़े स्तर पर फेरबदल की संभावना है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.