City Post Live
NEWS 24x7

बिहार के नये डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का आमलोगों और पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा संदेश

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

बिहार के नये डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का आमलोगों और पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा संदेश

**आदरणीय भाइयों-बहनों एवं मेरे प्रिय दोस्तों. मैं गुप्तेश्वर पांडेय डीजीपी बिहार आपसबों को सादर प्रणाम करता हूं। आज मुझे मुझे महत्वपूर्ण जिम्मेवारी सौंपी है. ये जिम्मेवारी है, आपकी सुरक्षा की, पुलिस फोर्स पर आपका भरोसा कायम रखने की, राज्य में भाईचारा अमन चैन बनाए रखने की. आपसबों से मिले इस प्यार और आर्शिवाद के भरोसे मैं इस चुनौती को स्वीकार करता हूँ. मैं मुझे पूरा भरोसा है कि इस बड़ी चुनौती को, हम आप मिलकर बिहार को देश का सबसे बेहतर सुशासन वाला राज्य बनाने के अवसर के रूप में बदल देगें. दोस्तों कलियुग में भी ‘रामराज’ स्थापित करने की कोशिश की जा सकती है. लेकिन यह केवल पुलिस फोर्स की बदौलत संभव नहीं है. इसके लिए हर बिहारी को एक पुलिसमैंन की भूमिका निभानी होगी.जिस दिन आप सब एक सजग सिपाही की भूमिका में आ जायेगें, यह कठिन काम बेहद आसान हो जाएगा.पुलिस की भूमिका का मतलब ये कतई नहीं कि आप कानून को अपने हाथ में लें. हाल के दिनों में जिस तरह की मोब लिंचिंग की घटनाएं राज्य और देश में हुई हैं या हो रही हैं, इससे हमारा नाम खराब हुआ है.हमारे उस बिहार का नाम खराब हुआ है जहाँ से हर धर्म-संस्कृति का प्रादुर्भाव हुआ है, जहाँ से देश दुनिया को शांति -भाईचारे ,साम्प्रदायिक सद्भाव का संदेश दिया गया है.

अपने अपने गौरवशाली इतिहास, परंपरा-संस्कृति को समझना है, उसे बचाने के लिए संघर्ष करना है. इसलिए आपसे आग्रह है कि आप ऐसी घटनाओं को रोकिये और कानून व्यवस्था बनाए रखने में शासन प्रशासन का सहयोग करिए. आज भी कानूनप्रिय लोगों की संख्या ज्यादा है. कानून तोड़नेवाले लोग मुट्ठी भर हैं. फिर सोंचिये क्यों मुट्ठी भर लोग आतंक फैलाने में सफल हो जाते हैं? क्योंकि आप चुप हैं. आपको अपनी ताकत का अहसास नहीं है.आप जिस दिन से एक सजग नागरिक की भूमिका निभाने का संकल्प ले लेगें, अपनी ताकत की पहचान कर लेगें और अपराध और अपराधियों के खिलाफ मोर्चा खोल देगें , ये मुट्ठी भर लोग बिल में नजर आयेगें. लेकिन याद रहे कानून को अपने हाथ में नहीं लेना है.

पुलिस की मदद करना और कानून का इस्तेमाल कर पुलिस के सहयोग से अपराध और अपराधियों के खिलाफ आपको संघर्ष का ऐलान करना है.अबतक मुझे आपके सहयोग और समर्थन की वजह से ही कानून व्यवस्था और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने में सफलता मिली है. अब जब पुरे राज्य की जिम्मेवारी मुझे सौंपी गई है, मैं पुरे राज्य की जनता से सहयोग समर्थन और आशीर्वाद की अपेक्षा करता हूँ. आप जाति, दल सम्प्रदाय सबसे उपर उठकर राज्य में अपराध नियंत्रण एवं विधि व्यवस्था संधारण करने में मेरा सहयोग कीजिए। भय- आशंका का त्याग कीजिये. कानून, भाईचारा-सद्भाव और बंधुत्व को अपना मजहब बनाइये और अपराध से लड़ाई को अपना धर्म और कर्तव्य बनाइये, हम जरुर एक गौरवशाली बिहार बनाने में सफल होगें. वैसे भी बिहार आज देश भर में कानून-व्यवस्था और सुशासन के लिए ही जाना जाता है.

बिहार सरकार ने शराबबंदी का जो ऐतिहासिक फैसला लिया है, उसके लिए युग युग तक बिहार देश दुनिया में याद किया जाएगा.सरकार का यह फैसला कितना बड़ा और जरुरी है, यह सबको पता है. सरकार ने कानून बना दिया है. उसे लागू करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. लेकिन सफलता आपके सहयोग-समर्थन की मुंहताज है.आपके सक्रीय सहयोग और समर्थन के वगैर बिहार नशा-विमुक्त नहीं हो सकता. हमारे पूर्वजों ने और हमारी वर्तमान सरकार ने हमें देश दुनिया में जो मान सम्मान और प्रतिष्ठा दिलाई है, उसे बचाए रखना आपकी-हमारी सबकी जिम्मेवारी है. इस बिहारीपन के पहचान को हमें किसी भी कीमत पर आगे भी बनाए रखना है क्योंकि इसी से हमारा दृआपका ,हम सबका मान-सम्मान और स्वाभिमान जुड़ा है. बिहार के मान-सम्मान में ही आपका, हमारा और हम सबका मान सम्मान जुड़ा है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.