City Post Live
NEWS 24x7

आखिरकार महागठबंधन के हो गये उपेन्द्र कुशवाहा, दिल्ली में हुआ औपचारिक एलान

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

आखिरकार महागठबंधन के हो गये उपेन्द्र कुशवाहा, दिल्ली में हुआ औपचारिक एलान

सिटी पोस्ट लाइवः एनडीए से विदाई के बाद रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा आज महागठबंधन में शामिल हो गये।.रालोसपा अब महागठबंधन का हिस्सा होगी. दिल्ली में महागठबंधन के दलों की संयुक्त प्रेस वार्ता में कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने इसका औपचारिक एलान कर दिया. इस प्रेस काॅन्फ्रेंस में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी और खुद उपेन्द्र कुशवाहा सहित महागठबंधन के दूसरे नेता भी मौजूद रहे. उपेन्द्र कुशवाहा के महागठबंधन में शामिल होने के बाद प्रेस काॅन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता के गुमराह करने वालों के खिलाफ महागठबंधन की लड़ाई है. नीतीश कुमार ने जनादेश का अपमान किया. देश में अघोषित आपातकाल है. उन्होंने कहा कि बिहार के डबल इंजन वाली सरकार में एक इंजन अपराध का है दूसरा भ्रष्टाचार का है. ये लड़ाई देश और संविधान बचाने की लड़ाई है. आपको बता दें कि केन्द्र सरकार में मंत्री रहे उपेन्द्र कुशवाहा लगातार अपनी उपेक्षा से नाराज थे. सीट शेयरिंग के लिए उन्होंने बीजेपी को अल्टीमेटम भी दिया था लेकिन जब भाजपा ने उन्हें गंभीरता से नहीं लिया तो उन्होंने मंत्री पद और एनडीए दोनों को छोड़ दिया.

UPA में शामिल होने का एलान करते हुए उपेन्द्र कुशवाहा ने सबसे पहले लू यादव और राहुल गांधी को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि NDA के अंदर उनका लगातार अपमान हो रहा था. उन्होंने अपनी पार्टी को बर्बाद करने की साजिश करने का आरोप नीतीश कुमार और बीजेपी पर लगाते हुए कहा कि अब उनका ऐसे में NDA में बने रहना संभव नहीं था.उन्होंने कहा कि जब NDA में उनका अपमान हो रहा था   लालू जी और राहुल गांधी उनके साथ सहानुभूति जाता रहे थे.

एनडीए छोड़ने से पहले भी उपेन्द्र कुशवाहा एनडीए में रहते हुए सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी के खिलाफ हमलावर रहते थे. उनकी नाराजगी बढ़ी तो उन्होंने एक तरह से बीजेपी और जेडीयू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. शिक्षा सुधार के बहाने वे लगातार बिहार सरकार पर हमलावर थे लिहाजा यह तय था कि वे एनडीए छोड़ेंगे. उनके एनडीए छोड़ने के बाद यह कन्फयूजन बना हुआ था कि वे महागठबंधन में जाएंगे या नहीं आखिरकार आज यह कन्फयूजन खत्म हुआ .और उपेन्द्र कुशवाहा अब महागठबंधन के हिस्सा हो बन गये . उपेन्द्र कुशवाहा के महागठबंधन में शामिल होने के बाद बिहार में सियासत के समीकरण बदल गये हैं. और इस बदलाव का 2019 के लोकसभा चुनाव पर क्या असर होगा या उनके आने से महागठबंधन को क्या फायदा होगा आने वाले वक्त में यह देखना बेहद दिलचस्प होगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.