City Post Live
NEWS 24x7

पटना को डुबोने का आरोपी ऑफिसर नीतीश सरकार को दे रहा है खुली चुनौती

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : पिछले साल पटना में हुए जलजमाव (Water logging) के कारण पुरे देश में बिहार की नीतीश सरकार (Nitish Government) की किरकिरी हुई थी. नीतीश कुमार के गवर्नेंस को लेकर सवाल उठने लगा था. देश भर में फजीहत होने के बाद  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) को पटना की सड़कों और गलियों में हालात का जायजा लेने के लिए निकलना पड़ा था.लेकिन फिर भी पटना शहर से पानी निकालने में 15 दिन लगा गया था.पटना नगर निगम के पूर्व मेयर अनुपम सुमन (Anupam Suman) की भूमिका और उनकी नाकामी को लेकर सवाल उठे थे. अब राज्य सरकार ने केंद्र को अनुपम सुमन के ख़िलाफ़ पत्र लिखा है. इसी का जवाब देने के लिए अनुपम सुमन मंगलवार को मीडिया से मुखातिब हुए और अपने उपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए सरकार पर खूब हमले किये.

बिहार सरकार के लिखे पत्र का जवाब देते हुए अनुपम सुमन ने कहा कि जलजमाव के समय मैं नगर आयुक्त के पद पर था ही नहीं. मैंने शुरू में ही कहा था कि पटना में ड्रेनेज सिस्टम नहीं है, ऐसे में अगर बारिश होगी तो यहां जलजमाव होगा ही. पटना में तो ऐसा नगर आयुक्त चाहिये जो बरसात में रात भर जगे.उन्होंने कहा कि यहां डीज़ल चोरी के कारण पंप नहीं चलाते हैं. पटना नगर निगम की तो कोई हैसियत  ही नहीं है. पटना नगर निगम के लिए जो एक्ट बना है वह आउटडेटेड है. निगम के पास अपना कोई अधिकार ही नहीं है. कोई अधिकारी निगम में जाने की हिम्मत नहीं करता है क्योंकि सबको पता है क्या हश्र होगा?

अनुपम सुमन IAS की नौकरी छोड़कर राजनीति में आए हैं. वह पुष्पम प्रिया चौधरी की प्लूरल पार्टी के साथ जुड़कर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्लूरल्स पार्टी हर सीट पर चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर रही है.पुष्पं चौधरी ही बिहार की मुख्यमंत्री बनेगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.