City Post Live
NEWS 24x7

कोरोना संक्रमित नये 147 मरीज मिले, हजारीबाग व पलामू से 21 कोरोना संक्रमित मुक्त

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में निरंतर बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। विभिन्न जिलों में आज नब्बे नये कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद राज्य में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर एक हजार दो सौ पच्चीस पहुंच गयी है। पाकुड जिले में आज बारह कोरोना पाॅजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। इन्हें लिट्टीपाड़ा के कोविड -19 मैनेजमेंट रिंची हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जिले के उपायुक्त कुलदीप चैधरी ने बताया कि सभी संक्रमित मरीज पहले से क्वारंटाइन सेंटर में भत्र्ती थे। चतरा जिले के भी कान्हाचट्टी और मयूरहंड प्रखंड से पांच कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले है। जिले के उपायुक्त जितेेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सभी कोरोना संक्रमित प्रवासी मजदूर थे और दूसरे राज्यों से आने के बाद उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। धनबाद जिले में भी 18 कोरोना संक्रमित मिले है। इसके अलावा जामताड़ा और कोडरमा जिले में अठ्ठारह-अठ्ठारह नये संक्रमित मिले है। जबकि देवघर में 5, खूंटी में 3, गुमला में 15 और लोहरदगा में 3 कोरोना संक्रमित मरीज मिले है।आज तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है, कुल आंकड़े राज्य में 1374 हुए।

इधर, सिमडेगा के पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए एक प्रवासी मजदूर की तबीयत खराब होने के बाद उसे सदर अस्पताल लाया गया। ओ पी डी में ईलाज के दौरान उसे कोरोना संक्रमित पाया गया। सिविल सर्जन डाॅक्टर पी के सिन्हा ने मरीज को सदर अस्पताल से एम्बुलेंस द्वारा बीरू के शांति भवन मेडिकल सेन्टर स्थित कोविड अस्पताल में आईसोलेशन के लिए भेज दिया है। इधर इस प्रवासी मजदूर का इलाज कर रहें डाॅक्टर और मेडिकल टीम को क्वॉरेंटाइन किया गया है। सिविल सर्जन ने बताया कि संक्रमण से बचाव के मद्देनजर ओपीडी सेवा को 2 दिनों के लिए बन्द किया गया है। आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा जारी रहेगी। अस्पताल परिसर में सैनिटाइजेशन किया गया है। गुमला के सदर अस्पताल में कार्यरत एक चिकित्सक और एक नर्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों की चिंता बढ़ गयी है। चिकित्सकों ने अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर ,लेबर रूम ,पोस्टनेटल और एस एन सी यू वार्ड में कोरोना वायरस फैलने की आशंका जताई है। इसके बाद चिकित्सकों और नर्सों ने काम करना बंद कर दिया है। जिसके कारण मरीजों को भारी परेशानी हो रही है। चिकित्सकों के एक शिष्टमंडल ने आज जिले के उपायुक्त शशिरंजन से मिलकर पूरे अस्पताल को सैनिटाइज करने का आग्रह किया।

हजारीबाग व पलामू जिले से 21 कोरोना संक्रमित मुक्त

हजारीबाग जिला में आज तेरह लोगों ने कोरोना को मात दी। इनमें से बारह को एचजेडबी आरोग्यम में बने कोविड डेडिकेटेड अस्पताल से मुक्त किया गया, वहीं एक मरीज को हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल से मुक्त कर घर भेजा गया। एचजेडबी आरोग्यम से ठीक होकर घर गए लोगों को एक एक नीम का पौधा दिया गया। इसके पूर्व चिकित्सकों और कर्मियों ने कोरोना को मात देने वाले वीरों का ताली बजाकर अभिवादन किया। ठीक हुए मरीजों ने भी अस्पताल के चिकित्सकों एवं कर्मियों के प्रति आभार जताया। आज तेरह लोगों के ठीक होने के साथ ही हजारीबाग में ठीक होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या तिहत्तर हो गई है। अब जिले में छियालीस मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

इधर, पलामू जिले में भी कोरोना को मात देकर पीएमसीएच से आज आठ मरीज अस्पताल से घर वापस लौट गये। इन सभी मरीजों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें पलामू चिकित्सा महाविद्यालय से छुट्टी दे दी गयी। इनमें से छह पुरुष और दो महिलाएं शामिल है और ये सभी हुसैनाबाद , पांडू, सदर और तरहसी प्रखंड के रहने वाले है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.