City Post Live
NEWS 24x7

सहरसा में फर्जी डॉक्टर ने मरीज का खोला पेट, किडनी किया खराब, मरीज की हुई मौत

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सहरसा में फर्जी डॉक्टर ने मरीज का खोला पेट, किडनी किया खराब, मरीज की हुई मौत

सिटी पोस्ट लाइव, एक्सक्लूसिव : सहरसा में फर्जी डॉक्टरों की बल्ले-बल्ले है। हद तो ये है कि ये फर्जी डॉक्टर साधारण मर्ज के ईलाज के साथ-साथ गम्भीर मरीज के पेट तक खोलने से बाज नहीं आ रहे हैं। हद तो यह है कि ये फर्जी जल्लाद हर तरह का चीर-फाड़ विशेषज्ञ सर्जन की तरह कर रहे हैं। इस खेल में कई मरीजों की जान भी जा चुकी है। अब सवाल यह उठता है कि मरीज ऐसे जल्लाद और फर्जी डॉक्टर के पास पहुंचते कैसे हैं? इस काम के लिए सहरसा में दलालों की बड़ी खेप तैयार है, जो विभिन्य नर्सिंग होम में मरीजों को 5 हजार से 10 हजार में बेचते हैं। इस बार का मामला सीधा-सीधी पूर्व से आईएमए द्वारा फर्जी घोषित डॉक्टर आर.आर.पटेल से जुड़ा है।तथाकथित इस डॉक्टर के यहां पहले भी कई मरीज की जान जा चुकी है और यह डॉक्टर जेल भी जा चुका है। कई बार इसके क्लिनिक बन्द भी हुए हैं। लेकिन यह बार-बार जगह बदलकर अपनी दुकान लगा लेता है। अबकी बार सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर के तरियामा गाँव के रहने वाले राजेश साह दलाल के चंगुल में फंस गए।

उनकी पत्नी,पूजा देवी को पेट में दर्द रहता था। बीते 27 जुलाई को आर.आर पटेल के यहां दलालों ने कम पैसे में ऑपरेशन कराने के नाम पर भर्ती करवा दिया। आर.आर.पटेल ने पेट में दाहिने तरफ पत्थर होने की बात कही। फिर मरीज का ऑपरेशन कर दिया। डॉक्टर ने दाईं तरफ की जगह गलती से बाईं तरफ से पेट खोल दिया। उसे पत्थर नहीं मिला, तो किडनी को साफ-सुथड़ा कर के पेट की सिलाई कर दी। मरीज की स्थिति बिगड़ गयी तो उसने मरीज को 1 अगस्त को स्थानीय सूर्या अस्पताल रेफर कर दिया। यह मरीज सूर्या में भी 5 दिन रहा। लेकिन 6 अगस्त को मरीज को पटना आईजीआईएमएस रेफर कर दिया गया। आईजीआईएमएस में बीते कल 14 अगस्त की सुबह उस महिला मरीज की मौत हो गयी।आईजीआईएमएस में बताया गया कि मरीज को पत्थर दाहिनी तरफ था और ऑपरेशन बाई तरफ कर के किडनी को खराब कर दिया गया।

मरीज की मौत किडनी खराब होने की वजह से हुई। कल शाम में लाश लेकर मरीज डॉक्टर आर.आर.पटेल के क्लिनिक पर जमकर हंगामा किया लेकिन मौके से जल्लाद डॉक्टर फरार हो गया। लाश को फिर सदर थाना लाया गया, जहां से पुलिस ने लाश का सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर लाश को उसके परिजनों को सौंप दिया। तत्काल पुलिस ने मृतिका के परिजन के आवेदन पर सदर थाना में मामला दर्ज कर लिया है और पुलिस अधिकारी ने साफ लहजे में कहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कारवाई होगी।मृतिका के परिजन ने जमीन बेचकर मरीज को बचाने का प्रयास किया था लेकिन जल्लाद डॉक्टर ने उसकी जान ले ली। इस डॉक्टर का इतिहास रहा है कि किसी भी घटना को पैसे के दम पर यह खत्म करा लेता है। लेकिन इसबार इसकी बर्बादी का इतिहास हम लिखेंगे।

सहरसा से पीटीएन मीडिया न्यूज ग्रुप के सीनियर एडिटर मुकेश कुमार सिंह की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.