City Post Live
NEWS 24x7

पाकिस्तान मे ट्रेन हदसा, तेज़ गाम एक्सप्रेस बनी बर्निंग ट्रेन, 46 की मौत.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

पाकिस्तान मे ट्रेन हदसा, तेज़ गाम एक्सप्रेस बनी बर्निंग ट्रेन, 46 की मौत.

सिटी पोस्ट लाइव : पाकिस्तान में एक बड़ा हदशा हो गया है. एक ट्रेन दुर्घटना में 46 लोगों की मौत हो गई है. खबर के अनुसार रेलवे की तेज़ गाम एक्सप्रेस में आग लगने से कम से कम 46 लोगों की मौत हो गई है.तेज़ गाम एक्सप्रेस कराची से रावलपिंडी के बीच चलती है. रावलपिंडी की ओर जाते समय लियाक़त पुर में उसकी तीन बोगियों में आग लग गई.

ज़िले के डीपीओ अमीर तैमूर ख़ान ने इस दुर्घटना में 46 लोगों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है. उनके अनुसार 42 लोग ज़ख़्मी हैं. घायलों को मुल्तान के बर्न सेंटर भेजा जा रहा है.रेल मंत्री का कहना था कि पीड़ितों में तबलीग़ी जमात का एक समूह था जो लाहौर में इज्तिमाह के लिए सफ़र कर रहा था. यात्रियों के पास नाश्ते का सामान, सिलिंडर और चूल्हे थे. कहा जा रहा है कि सिलिंडर फटने से आग लगी. उन्होंने बताया कि आग पर क़ाबू पा लिया गया है और तीन बोगियां प्रभावित हुई हैं. ज़ख़्मियों को क़रीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.उनका कहना था कि ट्रेन पटरी से नहीं उतरी है और उसे एक घंटे के अंदर-अंदर लियाक़तपुर जंक्शन पहुंचा दिया जाएगा.हादसे के बाद कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था लेकिन अब पाकिस्तान रेलवे की 134 ट्रेनों और उनके अप स्ट्रीम और डाउन स्ट्रीम को बहाल कर दिया गया है.

रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक़, घटना का संज्ञान लेते हुए प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने दुख ज़ाहिर किया है और पीड़ितों को ठीक इलाज देने का आदेश जारी किया है.रेल मंत्री शेख़ रशीद ने बताया है कि यात्रियों और ट्रेन का बीमा हुआ है जिससे आर्थिक नुक़सान की क्षतिपूर्ति हो सकेगी. उन्होंने स्पष्ट किया कि इस घटना की आगे जांच की जाएगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.