City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में बिजली गिरने से अब तक 83 लोगों की मौत, आश्रितों को 4-4 लाख का मुआवजा.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

 

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में गुरुवार को मानसून बिहार पर वज्रपात बनकर गिरा है.आज ठनका गिरने से बिहार में चालीस से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.आकाशीय बिजली गिरने से बच्चे, महिलाओं समेत 83 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है. पटना. बिहार में लगातार हो रही भारी बारिश के बीच बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.मुख्यमंत्री कार्यालय के जनसंपर्क कोषांग से जारी पत्र के अनुसार  राज्य में के विभिन्न जिलों में बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत हो गई है. मुख्यमंत्री ने इस पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है और मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है.

गौरतलब है कि सरकार द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार बुधवार रात से शनिवार शाम 7 बजे तक भारी बारिश और बिजली गिरने के कारण राज्य  के विभिन्न जिलों में 83 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें गोपालगंज में 13, पूर्वी चंपारण में 5, सीवान में 6,  दरभंगा में 5, बांका में 5, भागलपुर में 6, खगड़िया में 3, मधुबनी में 8,  पश्चिम चंपारण में 2,  समस्तीपुर में 1, शिवहर में 1, किशनगंज में 2, सारण में 1, जहानाबाद में 2, सीतामढ़ी में 1, जमुई में 2, नवादा में 8, पूर्णिया में 2,  सुपौल में 2, औरंगाबाद में 3, बक्सर में 2 मधेपुरा में 1 और कैमूर में 1 लोगों की मौत हुई है.

: बिहार में अगले 72 घंटों में भीषण बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है.भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र पटना की तरफ से जारी  चेतावनी के अनुसार  संख्यात्मक मौसम मॉडल के आकलन के अनुसार राज्य के अधिसंख्य भागों में अगले 72 घंटों के दौरान भारी से अत्यंत भारी वर्षा एवं वज्रपात की संभावना है.इसके कारण जानमाल की हानि होने, निचले इलाकों में जलजमाव, यातायात बाधित होने, बिजली सेवा बाधित, नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी की संभावना है. इसका प्रभाव नेपाल के तराई से सटे क्षेत्र एवं उत्तर और मध्य बिहार के इलाकों में होने की पूरी संभावना है.

मौसम विज्ञान केंद्र के अलर्ट के अनुसार पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, शिवहर, सीतामढ़ी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, मधुबनी ,सुपौल, अररिया, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, किशनगंज एवं कटिहार में भारी से भारी बारिश की संभावना है.मौसम विज्ञान केंद्र ने सभी नागरिकों को सावधानी बरतने एवं सुरक्षा उपाय बरतने की सलाह दी है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.