City Post Live
NEWS 24x7

एक्सक्लूसिव इंटरव्यू : नीतीश के मंत्री बता रहे हैं लोगों तक कैसे मदद पहुंचा रही सरकार’

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

एक्सक्लूसिव इंटरव्यूः नीतीश के मंत्री बता रहे हैं लोगों तक कैसे मदद पहुंचा रही सरकार’

सिटी पोस्ट लाइव : लाॅकडाउन की वजह से जो लोग फंसे हैं या फिर जिनके पास खाने-पीने का संकट है उन तक बिहार सरकार लगातार मदद पहुंचा रही है। सरकार ने इसको लेकर कई फैसले भी लिए हैं। बिहार सरकार में सूचना जनसम्पर्क मंत्री नीरज कुमार ने बताया कि लोग लगातार हमसे संपर्क कर रहे हैं और हम उनकी सहायत कर रहे हैं। सिटी पोस्ट के एडिटर इन चीफ श्रीकांत प्रत्यूष से बातचीत करते हुए सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस रोग है। इसका निदान क्या है इसको कोई नहीं बता सकता है। इसका निदान सोशल आईसोलेशन हीं है। बिहार जैसे जनसंख्या घनत्व वाले राज्य में यह सामाजिक और आर्थिक चुनौती है। सीएम ने 12 मार्च को हीं आपदा प्रबंधन और दूसरे विभागों के साथ समन्वय बनाकर कार्ययोजना तय कर ली।

मंत्री ने कहा कि सरकार ने बुनियादी फैसला लिया कि सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत जो लोग लाभान्वित हैं उन्हें तीन माह का अग्रिम पेंशन सरकार देगी। नीरज कुमार ने कहा कि देश की पहली सरकार बिहार बना जिसने दो महत्पूर्ण फैसला लिया। बिजली 10 पैसे प्रति यूनिट सस्ती हुई और मीटर रेंट खत्म कर दिया। बिना नाम लिए प्रशांत किशोर और चिराग पासवान पर भी नीरज कुमार ने निशाना साधा। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान पलायन को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर पर हमला करते रहे हैं। नीरज कुमार ने कहा कि जो लोग पलायन पर बोलते थे वे अब नजारा देख लें। प्रवासी बिहारियों के लिए बिहार ने योजना शुरू की। बिहार सरकार ने प्रवासी बिहारियों के खाते में 1000 रूपया भेजा। 5 लाख 75 हजार लोगों के खाते में 75 हजार राशि भेजी दी गयी।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर हमला करते हुए मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी खुद तो धरती पर रहें। वे खुद प्रवासी बन गये हैं। ट्वीट से राजनीति नहीं होते हैं। उन्हें सूचना संग्रहण करना चाहिए। उन्हें अपनी भूमिका तय करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि 28 मार्च से लेकर 13 अप्रैल शाम 7 बजे तक 8 हजार 8 सौ 56 लोगों ने संपर्क किया है। लाॅकडाउन में परेशान लोगों की मदद करने की कोशिश लागातार जारी है। जो लोग सोशल मीडिया के माध्यम से भी जानकारी दे रहे हैं उनकी भी मदद की जा रही है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.