City Post Live
NEWS 24x7

बिहार मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष के बारे फैला अफवाह, न्यूज़ पोर्टल के खिलाफ मामला दर्ज.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

बिहार मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष के तब्लीगी मरकज में शामिल होने की खबर वायरल, सैंपल लेने पहुंची टीम.

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार मदरसा बोर्ड (Bihar Madarsa Board) के चेयरमैन अब्दुल कय्यूम अंसारी के दिल्ली स्थित तब्लीगी जमात के मरकज (Tabligi jamat) में शामिल होने के वावजूद उनके द्वारा अभी तक कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच नहीं कराये जाने की खबर सोशल मीडिया में खूब वायरल है.खबर वायरल होने के बाद सरकार से लेकर आला अफसरों तक के बीच हड़कम्प मच गया. आनन-फानन में पीएमसीएच से एक टीम उनके फुलवारीशरीफ स्थित आवास पर पहुंची और उनका सैंपल लिया. सैंपल देने के बाद चेयरमैन ने एक न्यूज़  पोर्टल के खिलाफ एक करोड़ की मानहानि का केस फुलवारीशरीफ थाने में दर्ज करा दिया है.

दर्ज एफआईआर में बोर्ड के चेयरमैन ने कहा है कि उन्हें साजिश के तहत विरोधियों ने बदनाम करने की कोशिश की है. थानेदार रफीकुर रहमान ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है. जिस पोर्टल ने न्यूज चलाई है, उसकी खोजबीन की जा रही है. साथ ही साइबर सेल की मदद भी ली गई है. इधर, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि चेयरमैन की रिपोर्ट निगेटिव आई है. चेयरमैन ने दावा किया कि वह दिल्ली जरूरी काम से गए थे. उन्‍होंने मरकज जाने से इंकार करते हुए कहा कि इस दौरान वह बिहार भवन में ठहरे थे. चेयरमैन ने यह भी कहा कि वह तब्लीगी जमात से नहीं जुड़े हैं.

अब्दुल कय्यूम अंसारी ने कहा, ‘मैं दिल्ली स्थित मरकज गया ही नहीं. तब्लीगी जमात का कार्यक्रम 13 से 15 मार्च तक था. मैं किताब खरीदने और मदरसा के जरूरी काम से 18 मार्च को दिल्ली गया और बिहार भवन में ठहरा. बिहार भवन के रजिस्टर में मेरा नाम दर्ज है. 20 को दिल्ली से रवाना हुआ और दूसरे दिन पटना आ गया. मेरे आवास पर शुक्रवार की रात पीएमसीएच से टीम सैंपल लेने आई थी. मैंने सैंपल दे दिया. मैं बिल्कुल ठीक हूं.’ अंसारी ने आगे कहा कि बिहार के जमात से जुड़े जिन 86 लोगों का नाम सरकार ने जारी किया है, उसमें मेरा नाम नहीं है. मुझे बदनाम करने के लिए यह सब किया गया है. मैंने उस वेब पोर्टल के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है और एक करोड़ के मानहानि का केस भी किया है.

अब्दुल कयूम अंसारी का दावा है कि उन्हें एक साजिश के बदनाम करने की कोशिश की गई है. उनके खिलाफ गलत तरीके से अफवाह उड़ाई गई है, जबकि कोरोना वायरस का मामला काफी सेंसेटिव है. इसी वजह से पटना के फुलवारीशरीफ थाना में उन्होंने पूरे मामले की पुलिस से शिकायत की है. अफवाह उड़ाने वालों की पहचान कर कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है. इस पूरे मामले में पर पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने स्पष्ट किया कि मदरसा बोर्ड के चेयरमैन ने थाना की टीम से बात की है. मामला बताया है रिटेन में कंप्लेन मिलते ही जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.