City Post Live
NEWS 24x7

शराब के नशे में लॉक डाउन का उल्लंघन, पुलिस अधीक्षक ने किया चार सिपाहियों को बर्खास्त

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

शराब के नशे में लॉक डाउन का उल्लंघन, पुलिस अधीक्षक ने किया चार सिपाहियों को बर्खास्त

सिटी पोस्ट लाइव : देश में कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन किया गया है. वहीं बिहार की शरहदों को भी सील कर दिया है. पुलिस प्रशासन लागातार इसे सफल बनाने में और लोगों की सुरक्षा को लेकर सजग है. सड़कों पर लोगों से हाथ जोड़, लाठी डंडे बरसा घर में ही रहने का आग्रह कर रहे हैं. लेकिन प्रशासन के इस काम पर मटिया पलेत उन्ही के विभाग के सिपाही करने में जुटे हैं. इसी को लेकर पुलिस अधीक्षक ने औरंगाबाद जिले के रफ़ीगंज थाना क्षेत्र में शराब के नशे में लॉक डाउन का उल्लंघन करने एवं स्थानीय दंडाधिकारी और पुलिस बल के साथ झगड़ा करने के आरोप में रोहतास पुलिस अधीक्षक सह बिहार सैन्य पुलिस – 2,डेहरी (BMP-2 Dehri) के समादेष्टा सत्यवीर सिंह ने सिपाही स.782 पप्पू कुमार , सिपाही स. 365 सरोज कुमार, सिपाही स. 742 राकेश कुमार और सिपाही स.624 दिलीप कुमार सभी BMP-2 को भारत के संविधान की धारा 311(2) के तहत घटना के महज चंद दिनो के अंदर सेवा से बर्खास्त कर दिया है.

जाहिर है जब कानून का पालन करने वाले ही खुद कानून को तोड़ने लगे तो इससे बड़ी विडंबना क्या हो सकती है. जहाँ इस वैश्विक महामारी में पुलिसकर्मियों की छवि आज छन कर अलग दीख रही है. और लोग उन्हें अपना हितैसी मान रहे है. उनकी मेहनत और दरियादिली की तारीफे सर्वत्र हो रही है तो कहीं उनपर फूल भी बरसाये जा रहे है. वहीँ दूसरी तरफ उनके कुछ साथिओं की करतूत से उन्हें शर्मशार होना पड़ रहा है.

दरअसल औरंगबाद जिले के रफीगंज थाना अंतर्गत पुलिस कैम्प क्षेत्र में तैनात बीएमपी -2 के जवान पिछले शनिवार 28 मार्च को लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे थे. अंचलाधिकारी (CO) अवधेश कुमार सिंह अपने गार्ड के साथ भ्रमणशील थे. इसी दौरान बीएमपी के कुछ जवान हाफ पैंट में पैदल घूमते हुए दिखे. उन्होंने जब पूछताछ की तो जवान बहस करने लगे. बीएमपी के जवानों ने न तो अपना परिचय दिया और ना ही कुछ अन्य जानकारी दी. सीओ से बहस करने के बाद जवान गोह रोड में स्थित अपने कैंप में पहुंचा और वहां जवानों को लेकर वापस सीओ के पास आए.

सीओ के साथ ही उक्त लोगों ने गाली-गलौज शुरू कर दी. यहां मौजूद अंचल गार्ड के साथ मारपीट की भी नौबत उत्पन्न हो गई. मामले की सूचना तत्काल रफीगंज थानाध्यक्ष राजीव रंजन को दी गई जिसके बाद वह भी दल-बल के साथ यहां पहुंचे। उन्होंने बीच-बचाव का प्रयास किया तो उनके साथ भी जवान उलझ गए। किसी तरह जवानों को शांत करा कर मामले को खत्म किया गया।

इसकी सूचना तत्काल पुलिस अधीक्षक औरंगाबाद दीपक वर्णवाल को दी गई . औरंगाबाद के एसपी ने त्वरित करवाई करते हुए सार्जेंट मेजर अभय कुमार को निर्देश दिया कि मामले की जांच करे। आदेश के आलोक में सर्जेट मेजर रफीगंज पहुंचे और यहां बीएमपी कैंप में जवानों को कतारबद्ध कर पूछ-ताछ की. इसी दौरान तीन जवान शराब के नशे में पाए गये. तीनों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद वरीय अधिकारियों के निर्देश पर तीनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई साथ ही एक अन्य जवान को एसपी दीपक वर्णवाल के निर्देश पर सस्पेंड कर दिए गए थे.

विकाश चंदन की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.