City Post Live
NEWS 24x7

आपदा की इस घड़ी में सामाजिक संगठन के साथ पत्रकार भी कर रहे मजबूरों की सेवा

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

आपदा की इस घड़ी में सामाजिक संगठन के साथ पत्रकार भी कर रहे मजबूरों की सेवा

सिटी पोस्ट लाइव : पूरा विश्व सहित भारत खतरनाक वैश्विक आपदा कोरोना वायरस से जूझ रहा है. देश के सभी राज्यों को लॉक डाउन कर दिया गया है. ऐसी स्थिति में मजबूर,असहाय और गरीब तबके के लोगों का जीना मुहाल हो गया है. हालांकि ऐसे लोगों की मदद के लिए सरकार के साथ-साथ जनप्रतिनिधि और कई सामाजिक संगठन भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. बावजूद इसके, असहाय लोगों की लंबी फेहरिस्त है,जो इस मदद लाभान्वित नहीं हो पा रहे हैं और मदद के लिए तरस रहे हैं.

ऐसे कठिन समय में,बिहार सहित देश के जाने-माने और वरिष्ठ पत्रकार शिवपूजन झा और उनके माउंट ऐस्सी स्कूल के वर्ष 1990 बैच के दोस्त,विपदा के मारे लोगों की मदद के लिए सामने आये हैं ।वाकई ऐसी तस्वीरें,ना केवल आंखों को नम कर जाती हैं बल्कि आम से लेकर खास लोगों को भी मदद के लिए आगे आने की प्रेरणा भी देती है ।

पत्रकार शिवपूजन झा और उनके दोस्तों ने अपने इंसानी कर्तव्य को बाखूबी निभाते हुए, सिर्फ अपने पैसों के बूते, जरूरतमंद लोगों की मदद करनी शुरू की है ।ये तमाम मजबूर लोगों के लिए ना केवल निवाले का इंतजाम कर रहे हैं बल्कि उनका सम्बल और मजबूत सहारा भी बन रहे हैं ।

जानकारी के मुताबिक, पटना के रुपसपुर इलाके में तकरीबन 60 मजदूरों के परिवार,राशन नहीं होने को लेकर काफी परेशान और मायूस थे ।जिसकी भनक पत्रकार शिवपूजन झा और उनके दोस्तों को लगी…इसके बाद पत्रकार शिवपूजन झा और उनके दोस्तों ने बिना समय गंवाये,अपने पैसों से तमाम मजदूरों को एक महीने,यानि प्रति व्यक्ति 7 किलो चावल और 2 किलो दाल सहित अन्य जरुरत के राशन के सामान,उनसभी को मुहैया कराए…साथ ही उन्होंने और कोई दिक्कत होने पर,आगे भी मदद करने की बात कही…

राशन प्राप्त करने के बाद तमाम मायूस चेहरों की रंगत बदल गयी ।मायूसी,खिलखिलाहट में तब्दील हो गई.. तमाम मजदूरों ने शिवपूजन झा को इस कृत्य के लिए धन्यवाद देने के साथ-साथ,उन्हें धरती पर भगवान रुपी इंसान बताता. पत्रकार शिवपूजन झा और उनके मित्रों ने पूरे देश को एक अजीम संदेश दिया है ।पत्रकार सिर्फ खबरची ही नहीं होते हैं बल्कि उनके भीतर भी मदद का जलजला होता है ।पत्रकार शिवपूजन झा और उनके मित्रों का,मदद करने का यह दौर, आगे भी बदस्तूर चलता रहेगा ।

सिटी पोस्ट के मैनेजिंग एडिटर मुकेश कुमार सिंह की स्पेशल रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.