City Post Live
NEWS 24x7

बिहार के गया में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव, दहशत का माहौल

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

बिहार के गया में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव, दहशत का माहौल

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के गया जिला में कोरोना का पहला पॉजिटिव मरीज मिला है,जिससे पूरे इलाके में सनसनी और दहशत फैल गयी है। बिहार में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्यां में लगातार इजाफा हो रहा है, जिससे सरकार और पूरे सिस्टम की नींद उड़ने लगी है। कोरोना वायरस को लेकर पूरे विश्व में आतंक का माहौल बना हुआ है ।इस दौरान एहतियात के तौर पर लोग तरह- तरह के कदम उठा रहे हैं ।इसी कड़ी में,बिहार के गया जिले में कोरोना के एक संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है ।रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही पूरे गया जिले में हड़कंप की स्थिति बन गयी है ।

गौरतलब है कि गया में अब तक 78 संदिग्ध मरीज को एएनएमएमसीएच भर्ती किया गया था, जिसमें 64 संदिग्ध मरीजों को रिपोर्ट में नेगेटिव पाया गया ।14 संदिग्ध मरीजों का ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजा गया है,जिनके रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है ।इस संबंध में गया के सिविल सर्जन डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि गत दिनों बिहार के मुंगेर जिला में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज सैफ अली की मौत हो गई थी ।

मुंगेर के नेशनल हॉस्पिटल में सैफ अली के ईलाज में केयरटेकर के रूप में गया का अमित मौजूद था ।अमित गया जिले के मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव का निवासी है ।जैसे ही सैफ अली की कोरोना वायरस से मौत हुई ।आनन-फानन में अमित अपने घर गया के पहाड़पुर आ गया ।अमित के परिजनों ने तीन दिन पहले ईलाज के लिए,उसे अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया। अमित की जांच के सेंपल पटना भेजा गया ।31 मार्च की देर शाम अमित की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव होने की सूचना आई ।

जैसे ही रिपोर्ट के पॉजेटिव होने की सूचना आई, एहतियात के तौर पर अमित के घर के 3 किलोमीटर के रेडिएस में लोगो का आना-जाना बंद कर दिया गया है ।सीएस ने कहा है कि इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि अमित ईलाज से पहले गया में कहाँ-कहाँ गया था । अमित के 6 परिजनों के ब्लड सैंपल,जांच के लिए,पटना भेजा गया है ।अमित के परिजनों को,कोरोटाईन में रखा गया है ।अमित का ईलाज अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में किया जा रहा है ।

जिस तरह से बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्यां में इजाफा हो रहा है,उससे लग रहा है कि कोरोना ने बिहार को अपने राडार पर ले लिया है। अभी भी वक्त है। बिहार के लोग शख्ती से सरकार के आदेश और निर्देशों का पालन करें,तो इस महामारी के संक्रमण से बचा जा सकता है ।

सिटी पोस्ट के मैनेजिंग एडिटर मुकेश कुमार सिंह की स्पेशल रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.