City Post Live
NEWS 24x7

राबड़ी देवी का प्रदेश में फंसे बिहारियों के लिए छलका दर्द, कहा-हमरो आंसू नईखे रुकत

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

राबड़ी देवी का प्रदेश में फंसे बिहारियों के लिए छलका दर्द, कहा-हमरो आंसू नईखे रुकत

सिटी पोस्ट लाइव : वैश्विक स्तर पर महामारी बन चुके कोरोना वायरस ने सबसे अधिक किसी को परेशान और तकलीफ दिया है, तो वो हैं प्रदेशों में फंसे मजदूर वर्ग के लोग. ये मजदूर देहारी पर रोज कमाते और रोज खाते हैं. ऐसे में जब कोरोना के कारण पूरे देश को लॉक डाउन किया गया तो उनका रोजगार भी छीन गया. इस परिस्थिति में उन मजदूरों के पास न खाने को पैसे हैं और न रहने को जगह. प्रदेश सरकार ने तो जो ऐलान किया है उसका फायदा सिर्फ वहां के नागरिकों को मिलेगा, तो वे लोग क्या करेंगे जो वहां रोजगार ढूंढने पहुंचे और फंस चुके हैं. ऐसे में उनके पास केंद्र और बिहार सरकार से गुहार लगाने के अलावे कोई चारा नहीं बचता. वहीं अब भीषण स्थिति पर राबड़ी देवी ने भी उनके प्रति संवेदना प्रकट की है.

राबड़ी देवी ने भोजपुरी में ट्वीट कर लिखा कि हम केन्द्र और राज्य सरकार से निहोरा कर रहल बानि की भगवान के ख़ातिर जे भी हमार बिहारी भाई, बहिन, बच्चा और गरीब-गुरबा लोग बाहर फँस गईल बा ऊ लोगन के रहे और खाए के इंतज़ाम करीं। इ गरीब-गुरबा के आँसू देख के हमरो आँसु नईखे रुकत।

 

हालांकि केंद्र सरकार ने उन’ गरीब फंसे मजदूरों की मदद का वादा किया है. उनकी मदद के लिए बिहार सरकार ने फोन नंबर जारी किया है. कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते देश में हुए लॉकडाउन के बाद अगर दिल्ली में बिहार के कोई मजदूर मदद चाहते हैं तो वह मोबाइल नंबर 981831252 और 9773711261 पर फोन कर मदद मांग सकते हैं. बिहार सरकार ने सरकार ने दिल्ली में मौजूद बिहार सरकार के पदाधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि वहां फंसे हुए बिहार के मजदूरों को तत्काल राहत पहुंचाई जाए.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.