City Post Live
NEWS 24x7

नियोजित शिक्षकों के हड़ताल का कांग्रेस ने किया समर्थन, धरना में शामिल हुए प्रदेश अध्यक्ष

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

नियोजित शिक्षकों के हड़ताल का कांग्रेस ने किया समर्थन, धरना में शामिल हुए प्रदेश अध्यक्ष

सिटी पोस्ट लाइव : कांग्रेस पार्टी भी बिहार के हड़ताली शिक्षकों (Bihar Teachers Strike) के समर्थन में खादी हो गई है.समान काम के बदले समान वेतन की मांग को लेकर शिक्षकों द्वारा किए जा रहे हड़ताल को समर्थन देने शनिवार को कांग्रेस (Congress) के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) समस्तीपुर पहुँच गए. इस दौरान जाने शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षकों की मांग कांग्रेस के एजेंडे में शामिल है. खासकर कांग्रेस किसान और शिक्षकों की समस्याओं को लेकर विशेष रूप से काम करती है.

मदन मोहन झा ने  कहा कि राज सरकार द्वारा शिक्षकों के ऊपर की जा रही कार्रवाई काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. यह सरकार की हठधर्मिता मात्र है. उन्होंने कहा कि हम हड़ताली शिक्षकों के समर्थन में हैं. तेजस्वी यादव द्वारा डोमिसाइल कार्ड खेले जाने के मामले पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने सवाल को टालते हुए कहा कि यह बाद की बात है. महागठबंधन के भीतर मुख्यमंत्री पद को लेकर तेजस्वी यादव के नाम पर सहमति नहीं बनने के सवाल पर झा ने कहा कि तेजस्वी यादव को उनकी पार्टी ने नेता चुना है और मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाया है, कांग्रेस पार्टी ने नहीं.उन्होंने कहा कि महागठबंधन की बैठक जब होगी तब तय होगा कि मुख्यमंत्री कौन होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा एक बार फिर से विशेष राज्य के सवाल उठाए जाने के मामले पर उन्होंने कहा कि जब-जब चुनाव आता है तो उन्हें विशेष राज्य का दर्जा याद आता है.

गौरतलब है कि बिहार के प्राइमरी, मिडिल समेत सभी स्कूलों के शिक्षक विभिन्न मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से हड़ताल पर हैं. दूसरी तरफ सरकार हड़ताली शिक्षकों पर लगातार कार्रवाई भी कर रही है.तेजस्वी यादव भी शिक्षकों के साथ खड़े नजर आ रहे हैं.दरअसल, ये चुनावी साल है.ऐसे में विपक्ष शिक्षकों की नाराजगी को इस चुनाव में भुनाना चाहता है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.