City Post Live
NEWS 24x7

बड़ा नेता बन गया था कैश वैन लूटेरा, आठ साल बाद पुलिस धर दबोचा

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

बड़ा नेता बन गया था कैश वैन लूटेरा, आठ साल बाद पुलिस धर दबोचा

सिटी पोस्ट लाइव : वैशाली पुलिस ने एक ऐसे लूटेरे को धर दबोचा है, जो नेता बनकर पुलिस की आँख में धूल झोक रहा था.पुलिस ने वैशाली जिला परिषद के उपाध्यक्ष पद पर आसीन पंकज आठ साल पहले हुई एक लूट कांड के मामले में पकड़ा गया है. आठ साल पूर्व हाजीपुर-छपरा (Hajipur-Chhapra) के बीच कैश वैन से 70 लाख रुपये लूटने और गार्ड को गोली मारकर घायल करने के इस आरोपी पंकज ठाकुर को पटना पुलिस की विशेष टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. पंकज मूल रूप से हाजीपुर के सदर थाना के इस्माइलपुर का रहने वाला है और वह 30 जून 2016 से वैशाली जिला परिषद का उपाध्यक्ष है.

तीन महीने पहले पंकज और उसके गुर्गों ने मोतिहारी के चकिया में बंधक बैंक से 11 लाख नकद लूटने के साथ ही गार्ड से हथियार लूटकर फरार हो गया था. 25 जनवरी को रांची के लालपुर स्थित ज्वेलरी शॉप लूट के प्रयास में उसके पांच लुटेरे गिरफ्तार हुए थे. सूत्रों का कहना है कि इन्हीं के सुराग पर पटना और वैशाली पुलिस ने छापेमारी की और गांधी मैदान इलाके से पंकज गिरफ्तार कर लिया गया.आरोपी पंकज पर पटना के शास्त्रीनगर नगर के अलावा हाजीपुर के नगर थाना, हाजीपुर के सदर थाना, सोनपुर, हाजीपुर के लालगंज और चकिया थाना में करीब 20 संगीन मामले दर्ज हैं. इन सभी थानों की पुलिस उसे सरगर्मी से तलाश रही थी.चौंकाने वाली बात यह है कि साल 2012 में कैश वैन से लूट करने के बाद वह वर्ष 2016 में जिला परिषद का उपाध्यक्ष भी बन गया, पर पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी. हाजीपुर में उसके नाम पर कई पोस्टर लगे हैं, जिसमें वह नववर्ष की बधाई दे रहा है.

पुलिस की दबिश से पटना में छिपा था पंकजदरअसल, पंकज को गिरफ्तार करने के लिए हाजीपुर और अन्य जिलों की टीम उसके घर से लेकर उसके अड्‌डों पर छापेमारी कर रही थी. पंकज को इस बात की भनक लग गई थी कि पुलिस पीछे पड़ी है. सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तारी की डर से वह पटना में आकर कहीं छिपा था. सूचना मिलने के बाद इसकी जानकारी पटना पुलिस को दी गई फिर 29 जनवरी को उसे और उसके एक और गुर्गे को दबोच लिया गया.पुलिस के अनुसार पंकज बैंक व कैश वैन से बड़ा लूटकांड करता है. विरोध करने पर गोली मारने में देर नहीं करता है. उसपर हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, लूट, आर्म्स एक्ट समेत करीब 20 संगीन मामले दर्ज हैं. इधर पंकज से पूछताछ करने के लिए वैशाली जिले के वरीय पुलिस अधिकारी भी पटना पहुचे थे. पंकज की गिराफ्तारी से पुलिस ने चेन की सांस ली है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.