City Post Live
NEWS 24x7

रघुवंश प्रसाद की चिट्ठी का हुआ असर, लालू ने लिया एक्शन, दिल्ली से पटना तक हड़कंप

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

रघुवंश प्रसाद की चिट्ठी का हुआ असर, लालू ने लिया एक्शन, दिल्ली से पटना तक हड़कंप

सिटी पोस्ट लाइवः पिछले दिनों आरजेडी के अंदरखाने भूचाल आ गया था क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चिट्ठी लिखकर अपनी हीं पार्टी की कार्यशैली पर सवाल उठाये थे। चिट्ठी के बाद रघुवंश प्रसाद सिंह ने कई बयान भी दिये जिससे यह स्पष्ट हो गया कि वे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की कार्यशैली को लेकर बेहद नाराज हैं। रघुवंश का लेटर बम फूटने के बाद उसका असर भी अब दिख रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स और पार्टी सूत्रों के मुताबिक रघुवंश प्रसाद सिंह की चिट्ठी को लालू ने गंभीरता से लिया है और उस पर एक्शन भी लिया है। लालू यादव को जैसे ही इस चिठ्ठी की जानकारी मिली वे तुरंत एक्शन में आए. पहले तो लालू ने आरजेडी के प्रदेश कमिटी को यह निर्देश दे दिया है कि संगठन मजबूती को लेकर जो सुझाव आए हैं, उस दिशा में न सिर्फ मजबूती से काम हो, बल्कि पहले चरण में जिलास्तरीय कमिटी का गठन भी किया जाए.

सूत्र बताते हैं कि तेजस्वी को लेकर भी लालू का फरमान आया है.सूत्रों की मानें तो लालू के एक्शन में आते ही दिल्ली से पटना तक हड़कंप मच गया. दरअसल, चिट्ठी लिखे जाने के दौरान तेजस्वी यादव दिल्ली में ही थे. इस बीच, लालू यादव का संदेश मिला कि आप फौरन पटना पहुंचें और एससी-एसटी के आरक्षण को लेकर जो बिहार विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है, उसमें जरूर शामिल हों. आनन-फानन में तेजस्वी 13 जनवरी को सुबह की फ्लाइट से पटना पहुंचे और एयरपोर्ट से सीधे अपने बड़े भाई तेजप्रताप के साथ सदन की कार्यवाही में शामिल भी हुए. अगले दिन यानि 14 जनवरी को राबड़ी आवास पर जगदानन्द और तेजस्वी की मुलाकात हुई. करीब दो घंटे की मुलाकात के बाद तेजस्वी गया के लिए रवाना हो गए. जहां वह एनआरसी-और सीएए को लेकर चल रहे अनिश्चितकालीन धरने में शामिल हुए.

बहरहाल रघुवंश प्रसाद सिंह एक अलग मिजाज के नेता माने जाते हैं। वे न सिर्फ बेहद आक्रामकता के साथ अपने सियासी दुश्मनों पर हमले करते हैं बल्कि उसी आक्रामकता और साफगोई के साथ पार्टी के भीतर की गड़बड़ियों पर भी खुलकर बोलते हैं। रघुवंश प्रसाद को लालू के बेहद करीबी और विश्वस्त नेताओं में से माना जाता है। जाहिर है अपने करीबी नेता की चिट्ठी पर लालू ने एक्शन शुरू कर दिया हे अब इस एक्शन का असर क्या होता है यह देखना दिलचस्प होगा।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.