City Post Live
NEWS 24x7

कांग्रेस ने RJD को दिया अल्टीमेटम, विधानसभा चुनाव के 6 महीने पहले हो सीटों का बंटवारा

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

कांग्रेस ने RJD को दिया अल्टीमेटम, विधानसभा चुनाव के 6 महीने पहले हो सीटों का बंटवारा

सिटी पोस्ट लाइव : झारखण्ड विधान सभा में मिली सफलता से कांग्रेस पार्टी का हौसला बुलंद है. अभी से कांग्रेस पार्टी ने बिहार में दबाव बनाना शुरू कर दिया है. झारखंड में अपने गठबंधन की जीत से उत्साहित कांग्रेस अब बिहार के चुनाव में पूरी मजबूती के साथ उतरने की योजना बनाने में जुट गई है. कांग्रेस ने आरजेडी नेतृत्व से आगामी विधानसभा चुनाव के 6 महीना पहले सीट बंटवारे पर फैसला कर ले लेने का अल्टीमेटम दे दिया है.कांग्रेस पार्टी इसबार आरजेडी के दबाव में आने के मूड में नहीं है.वह अभी से आरजेडी के ऊपर दबाव बनाने की रणनीति में जुट गई है.

लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर आखिरी समय तक चली खींचतान से सबक लेते हुए इसबार कांग्रेस पार्टी  विधानसभा चुनाव के 6 हमीने पहले सीटों की संख्या फाइनल कर लेना चाहती है.कांग्रेस का कहना है कि अगर 6 महीने पहले सीटों का बंटवारा हो जाएगा तो चुनाव की तैयारी करने का पूरा वक्त मिलेगा. आखिरी समय में आरजेडी सीटों की संख्या को लेकर पेंच फंसा सकती है क्योंकि इसबार उसकी वकालत के लिए नीतीश कुमार नहीं हैं. गौरतलब है कि पिछले विधान सभा चुनाव में नीतीश कुमार की वजह से ही कांग्रेस को बिहार में ज्यादा सीटें मिल गई थीं और उसे 27 सीटों पर कामयाबी भी मिल गई थी.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, चुनाव से कुछ महीने पहले सीट बंटवारे की स्थिति साफ होने के बाद पार्टी को सही उम्मीदवार तय करने का पर्याप्त समय मिलेगा और दूसरे सभी राजनीतिक समीकरण साधने में भी मदद मिलेगी. पार्टी के एक नेता ने कहा, ”लोकसभा चुनाव में आखिर तक सीटों के तालमेल की स्थिति को लेकर असमंजस बना रहा और हमारे गठबंधन को बड़ी हार का सामना करना पड़ा. झारखंड में समय पर सब कुछ तय होने का हमें फायदा मिला. हमें बिहार में भी यही करना होगा.” लोकसभा चुनाव में आरजेडी, कांग्रेस, हम, वीआईपी और रालोसपा साथ मिल कर लड़े थे, लेकिन राज्य की 40 सीटों में कांग्रेस को सिर्फ किशनगंज में जीत मिली. शेष 39 सीटों पर बीजेपी-जेडीयू-एलजेपी गठबंधन ने जीत हासिल की.इसबार कांग्रेस ज्यादा सीटें लेकर अपनी प्रतिष्ट बचाने में जुटी है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.