City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में हाई स्कूल शिक्षक नियोजन की समय सीमा में बदलाव, न्यू सिड्यूल जारी

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार में हाई स्कूल शिक्षक नियोजन की समय सीमा में बदलाव, न्यू सिड्यूल जारी.

सिटी पोस्ट लाइव ; शिक्षा विभाग ने  बिहार में माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षक नियोजन के छठे चरण की बहाली को लेकर एक बार फिर से समय सीमा को बढ़ा दिया है. शिक्षा विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार अब औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन 20 दिसंबर 2019 तक होगा. औपबंधिक मेधा सूची पर आपत्ति 21 दिसंबर से लेकर 4 जनवरी 2020 तक पूरा करना है .आपत्तियों का निराकरण 11 जनवरी 2020 तक पूरा करना है .

कई जगहों पर निर्वाचन कार्य में शिक्षक के संलग्न रहने की वजह सें नियोजन का कार्य प्रभावित हुआ है. कई जिलों से ऐसी सूचना आई है कि विभिन्न कारणों से नियोजन से संबंधित गतिविधियां समय से पूर्ण नहीं हो पा रही है,लिहाजा समय सीमा बढ़ाई जाए.इसी तरह की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए  शिक्षा विभाग ने यह नया आदेश जारी किया है.

शिक्षा विभाग के निर्देश के अनुसार  जिला स्तर पर नियोजन इकाई द्वारा काउंसलिंग के उपरांत नियोजन पत्र निर्गत करने की समय सीमा 19 फरवरी और 20 फरवरी को पूरा करना है/गौरतलब है  कि इसके पहले जारी की गई अधिसूचना में नियोजन की कार्रवाई 29 जुलाई से शुरू होकर 31 दिसंबर 2019 तक पूर्ण किया जाना था.लेकिन कई वजहों से एक बार फिर समय सीमा को बढ़ा दी गई है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.