City Post Live
NEWS 24x7

नीतीश कुमार के गढ़ नालंदा में क्यों ज्यादा जोर लगा रही है बीजेपी?

चुनाव में सीटों के बटवारे को लेकर होगा घमशान, जेडीयू को छोड़कर चुनाव लड़ सकती है BJP .

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

नीतीश कुमार के गढ़ नालंदा में क्यों ज्यादा जोर लगा रही है बीजेपी?

सिटी पोस्ट लाइव : झारखण्ड में बीजेपी के साथ जेडीयू और एलजेपी का गठजोड़ नहीं है.झारखण्ड में दोनों पार्टियाँ बीजेपी के लिए चुनाव में चुनौती बनी हुई हैं.लोगों के जेहन में एक सवाल उठ रहा है- बिहार में साथ साथ झारखण्ड में दूर दूर होने का मतलब क्या है? बीजेपी और जेडीयू दोनों दलों के नेताओं के अनुसार जेडीयू-बीजेपी का बिहार में गठबंधन की वजह मज़बूरी है. लेकिन जिस तरह से दोनों के बीच घमाशान जारी है, यह गठजोड़ आगे बहुत दिनों तक कायम रहनेवाला नहीं है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए दोनों दल अपने को तैयार करने में जुटे हैं.

बीजेपी का तो पहले से ही मजबूत संगठन है लेकिन पिछले दो साल से जेडीयू भी संगठन को मजबूत करने में जी-जान से जुटा है. जेडीयू के नेता राज्य सभा सांसद आरसीपी सिंह पिछले दो साल से लगातार सनाग्थान को मजबूत करने में जुटे हैं. पिछड़ों और अति-पिछड़ों को पार्टी से जोड़ने में जुटे हैं. पहली बार जेडीयू का संगठन राज्य में खड़ा हुआ है. लाखों पार्टी कैडर बने हैं. नीतीश कुमार को संभावित खतरे का अहसास है .वो लगातार पार्टी को मजबूत करने में जुटे हैं.

बीजेपी भी चुप नहीं बैठी है. उसने अपने प्रदेश स्तर के कई बड़े नेताओं को नीतीश कुमार की घेराबंदी में लगा दिया है. ये बीजेपी नेता लगातार नीतीश कुमार और उनकी सरकार की घेराबंदी कर रहे हैं. बीजेपी  सीएम नीतीश के गृह जिला नालन्दा, जो आजतक अभेद माना जाता है उसके ऊपर अपना दबदबा बढाने के लिए खूब पसीना बहा रही है. बीजेपी नेताओं का दावा है कि नीतीश कुमार के गढ़ नालंदा में उसे बहुत सफलता मिली है अपनी जड़े मजबूत करने में.मुख्यमंत्री के गृह जिले नालंदा में संगठन को मजबूत बनाने को लेकर चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत बीजेपी के नेताओं ने नालंदा में खूब मेहनत किया है.सदस्यता अभियान में नालंदा ऊपर से तीसरे स्थान पर आ गया है.नालंदा से ऊपर सिर्फ भागलपुर और पटना जिला है.

इस बार बिहार बीजेपी की तरफ से चलाए गए सदस्यता अभियान में नालंदा में काफी अधिक संख्या में नए लोगों को बीजेपी से जोड़ा गया है.पार्टी भी नालंदा में अधिक संख्या में नए लोगों के बीजेपी से जुड़ने से काफी उत्साहित है. बिहार बीजेपी के आंकड़ों पर गौर करें तो नालंदा में 1 लाख 23 हजार 991 लोग बीजेपी ज्वाइन कर चुके हैं.आंकड़ों के अनुसार भागलपुर जिले में बीजेपी ने 1 लाख 71 हजार 73 नए लोगों को पार्टी से जोड़ा है. पटना साहिब में 1 लाख 39 हजार नए सदस्य बनाए गए हैं.तीसरे स्थान पर नालंदा है जहां 1 लाख 23 हजार 991 मेंबर बने हैं हैं.बांका में 1 लाख 4 हजार 368 सदस्य बनाए गए हैं. पाटलिपुत्र में 64 हजार 167 नए सदस्य बने.मुजफ्फरपुर में 1 लाख 10 हजार और कटिहार में 1 लाख 5 हजार सदस्य बनाए गए हैं.

बीजेपी के कुछ बड़े नेताओं के अनुसार विधान सभा चुनाव में सीटों की संख्या और चहरे को लेकर जेडीयू के साथ घमशान तय है.ईन बीजेपी के नेताओं के अनुसार केन्द्रीय नेत्रित्व अकेले चुनाव मैदान में उतरने को तैयार है लेकिन बीजेपी के राज्य स्तर के कुछ नेता इसके लिए तैयार नहीं हैं.लेकिन जब सीटों की संख्या को लेकर पेंच फंसेगा तो बीजेपी जेडीयू को छोड़कर बाकी सभी छोटे दलों को साथ लेकर अकेले चुनाव मैदान में उतर सकती है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.