City Post Live
NEWS 24x7

राष्ट्रपति के मंजूरी के बाद लगा महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

राष्ट्रपति के मंजूरी के बाद लगा महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन, शिव सेना पहुंची कोर्ट.

सिटी पोस्ट लाइव :  महाराष्ट्र ( Maharashtra) में अब  राष्ट्रपति शासन लग गया है. खबर के अनुसार राज्यपाल ने सरकार बनाने में सभी दलों की नाकामी के बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश कर दी थी.   मोदी कैबिनेट ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की अनुशंसा को मंजूर करते हुए इसे  राष्ट्रपति के अनुमोदन के लिए भेंज दिया था. राष्ट्रपति ने केंद्र सरकार की सिफारिश पर आज दोपहर बाद मुहर लगा दी. आज से महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया.  राष्ट्रपति शासन लगाने  के विरोध में शिवसेना सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. शिवसेना की मांग है कि बीजेपी को सरकार बनाने के लिए 48 घंटे का समय दिया गया तो शिवसेना को 24 घंटे का ही क्यों?

गौरतलब है कि किसी भी दल को बहुमत न मिलने के चलते 24 अक्टूबर के बाद से अब तक राज्य में सरकार गठन नहीं हो पाया है. बीजेपी और शिवसेना दोनों को राज्यपाल सरकार बनाने के लिए बुला चुके हैं.कोई अबतक सरकार बनाने के लिए जरुरी आंकड़ा नहीं जुटा पाया है.मोदी कैबिनेट ने राष्ट्रपति शासन पर फैसला ले लिया है और राष्ट्रपति को सिफारिश भेज दी है.राष्ट्रपति ने भी इस सिफारिश पर मुहर लगाकर शिव सेना के मनसूबे पर पानी फेर दिया.

गौरतलब है कि बहुमत मिलने के वावजूद बीजेपी शिव सेना के मुख्यमंत्री पद को लेकर अड़ जाने की वजह से सरकार नहीं बना पाई.बीजेपी ने जब मना किया सरकार बनाने से तो राज्यपाल ने पहले शिव सेना और फिर एनसीपी को सरकार बनाने का नयौता दिया.लेकिन शिव सेना और एनसीपी भी जब सरकार बनाने में बिफल हो गए तो राज्यपाल ने राज्य में राष्ट्रपति शासन की अनुशंसा कर दी.अब देखना ये है कि शिव सेना की अपील पर सुप्यारीम कोर्ट क्या कारवाई करता है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.