City Post Live
NEWS 24x7

चंपारण में 300 करोड़ की योजनाओं का CM नीतीश ने किया शिलान्यास

सड़क निर्माण में घपला घोटाला का आरोप लगाने वाले BJP अध्यक्ष को इशारों-ईशारों में दिया जवाब.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

चंपारण में 300 करोड़ की योजनाओं का CM नीतीश ने किया शिलान्यास.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पश्चिम चंपारण जिले को बड़ी सौगात दी है.चार जिलों की यात्रा पर निकले  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पश्चिमी चंपारण के बेतिया के मैनाटांड़ में 300 करोड़ की कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. मैनाटांड में उन्होंने एक जनसभाको संबोधितकरते हुए एक और मौका देने का आग्रह किया. अपने भाषण में उन्होंने बिगड़ते जलवायु और पर्यावरण  को लेकर चिंता जाहिर की.मुख्यमंत्री ने  इशारों-इशारों में बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल  के उस खत का जवाब भी दे दिया जिसमें उन्होंने सड़क निर्माण में राशि गबन का आरोप लगाया था.

सीएम नीतीश ने भ्रष्टाचार को लेकर बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल के उठाए सवाल का इशारों में जवाब देते हुए कहा कि पहले काम नहीं होता था तो लोगों की मानसिकता भी वही होती थी. लेकिन, अब जब काम तेज़ी से हो रहे हैं तो लोगों की उम्मीदें भी बढ़ जाती है. गौरतलब है कि बिहार बीजेपी  के अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल  ने ग्रामीण कार्य की एक योजना में 95 लाख रुपये के गबन का आरोप लगाया है.

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने एक बार फिर जलवायु परिवर्तन पर चिंता जाहिर करते हुए लोगों से पराली नहीं जलाने का आग्रह भी किया. उन्होंने कहा कि ऐसा न करें नहीं तो पर्यावरण का काफ़ी नुकसान करेंगे.मुख्यमंत्री ने मीडिया पर भी निशाना साधा.उन्होंने कहा कि मौसम में बदलाव की समस्या देश भर में हो रही है. अमृतसर में भी ये समस्या दिखी जब बरसात से सड़क पर पानी भर गया था. लेकिन मीडिया ने ये नहीं दिखाया. जबकि बिहार में कुछ होता है मीडिया ख़ूब दिखाता है.

सीएम नीतीश ने अपने दौरे के बारे में कहा कि लोक सभा चुनाव के प्रचार के दौरान मैंने सभा में कहा था की सिकटा आऊंगा. उस दौरान लोगों ने विकास की कुछ मांग की थी उसी मांग को पूरा करने आज सिकटा आया हूं. सीकटा के लिए कई विकास योजनाओं की शुरुआत की जा रही है कुछ के लिए भू अर्जन की समस्या भी हुई, लेकिन वो दूर कर लिया जाएगा.

सीएम ने कहा कि मैं बहुत जल्द जल जीवन हरियाली कार्यक्रम को देखने निकलूंगा. इसकी शुरुआत भी चम्पारण से ही करुंगा. विकास के कार्य शुरू होंगे और विकास की गति भी तेज़ होगी. जिन अधिकारियों की वजह से कार्य में देरी होगी. गुणवत्ता ख़राब होगी उन ओर कार्रवाई भी होगी. उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अगली बार फिर से मौक़ा दीजिए तो विकास के और बड़े काम होंगे.

सीएम नीतीश जब बिजली को दुरुस्त करने के दावे कर रहे थे सभा में मौजूद कुछ नौजवानों ने हंगामा शुरू कर दिया. फिर क्या था सीएम को भी गुस्सा आ गया.उन्होंने DM को आदेश दिया कि जो लोग हाथ हिला रहे हैं कि बिजली से सम्बंधित मेरा दावा गलत है  उनके घर बिजली नही आई तो जानकारी लीजिए. अगर बिजली आ गई है और फिर भी बावजूद इसके हाथ हिला रहे हैं तो उन पर मामला दर्ज कीजिए.हालांकि भाषण खत्म होने के बाद सीएम ने हाथ हिलाने वाले युवकों को मिलने के लिए बुलाया. 10 मिनट तक मुख्यमंत्री से बात करने के बाद युवक संतुष्ट हो गए. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश ने आश्वासन दिया है कि सब समस्या दूर हो जाएगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.