City Post Live
NEWS 24x7

जेडीयू में अपने शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में हैं संजय सिंह, महाराणा प्रताप के बहाने असली सियासत

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

जेडीयू में अपने शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में हैं संजय सिंह, महाराणा प्रताप के बहाने असली सियासत

सिटी पोस्ट लाइवः जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता और पार्टी के कद्दावर नेताओं में से एक संजय सिंह क्या अपनी हीं पार्टी को हैसियत दिखाने की तैयारी में जुटे हैं? यह सवाल इसलिए है क्योंकि संजय सिंह ने राजपूत नेताओं और इस बिरादरी को गोलबंद करने का मास्टर प्लान तैयार कर लिया है। संजय सिंह महाराणा प्रताप की जयंती के बहाने असली सियासत का प्लान तैयार कर चुके हैं। दरअसल अगले साल 19 जनवरी को पटना के मिलर हाईस्कूल में महाराणा प्रताप की जयंती को राष्ट्र स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाने की तैयारी चल रही है। यह तैयारी जेडीयू नेता संजय सिंह के हीं नेतृत्व में हीं चल रही है। इस समारोह का उद्घाटन खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। माना जा रहा है कि संजय सिंह इस आयोजन के बहाने अपनी हीं पार्टी को ताकत दिखाना चाहते हैं।

संजय सिंह राजपूत बिरादरी से आते हैं और इस बिरादरी के नेताओ, कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को गोलबंद करने की पुख्ता प्लानिंग कर चुके हैं। संजय सिंह पार्टी के कद्दावर नेताओं में से एक जरूर हैं और पार्टी ने उन्हें मुख्य प्रवक्ता का पद दे रखा है लेकिन उनकी कई महत्वकांक्षाओं को पार्टी किनारे लगा चुकी है। मसलन पार्टी की ओर से उन्हें विधान परिषद में नहीं भेजा गया। हाल में मंत्रिमंडल विस्तार में पार्टी के दूसरे प्रवक्ता नीरज कुमार को सूचना और जनसम्पर्क मंत्री बना दिया गया जबकि संजय सिंह की झोली खाली हीं रही। इसलिए यह माना जा रहा है कि संजय सिंह सियासी खिचड़ी पका रहे हैं और अपनी उपेक्षा के बाद वो पार्टी को अपनी ताकत बताना चाहते हैं, यह जताने की कोशिश है कि वे पार्टी के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं।

यह आयोजन 19 जनवरी को होना है जाहिर है 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले इसलिए भी यह कयास लग रहे हैं कि इस बार संजय सिंह की प्लानिंग बड़ी है। महाराणा प्रताप की जयंती के बहाने वे बड़ा सियासी दांव खेलने जा रहे हैं। बहरहाल आज इसको लेकर पटना में उन्होंने प्रेस काॅफ्रेंस की और आयोजन से जुड़ी जानकारी दी। सिटी पोस्ट लाइव के एडिटर इन चीफ श्रीकांत प्रत्यूष से बातचीत करते हुए संजय सिंह ने यह जरूर कबूल किया कि आयोजन का मकसद जातीय गोलबंदी भी है लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि यह पार्टी की मजबूती के लिए है। तस्वीर धीरे-धीरे साफ होगी कि संजय सिंह पार्टी की मजबूती के लिए यह कर रहे हैं या फिर खुद का कद बढ़ाने के लिए।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.