City Post Live
NEWS 24x7

उगते हुए सूर्यदेव को अर्घ्य देने के साथ छठ पूजा का अनुष्ठान संपन्न

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

उगते हुए सूर्यदेव को अर्घ्य देने के साथ छठ पूजा का अनुष्ठान संपन्न

सिटी पोस्ट लाइव :आज उगते हुए सूर्य देवता को अर्घ्य देने के साथ ही छठ पूजा का चार दिन का अनुष्ठान संपन्न हो गया.गंगा घाटों पर एकसाथ सुबह 6बजकर 34 मिनट पर लाखों व्रतियों द्वारा उगते हुए सूर्य देव को अर्घ्य देने का नजारा अद्भुत था. शनिवार को अस्ताचल सूर्य को अर्घ्य देने के दिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्यपाल फाल्गू चौहान के साथ  बोट पर सवार होकर गंगा घाटों के भ्रमण किया. उनके साथ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ साथ बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव और जेडीयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के भी मोजूद थे.

जहां गंगा घाटों का निरीक्षण करते हुए राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश ने हाथ जोड़कर छठ व्रतियों का अभिवादन किया.व्रतियों का आशीर्वाद लिया.हर साल सीएम नीतीश कुमार अपने घर पर अस्ताचलगामी भगवान भाष्कर को अर्घ्य देने के बाद गंगा घाटों पर मौजूद लोगों का अभिवादन करने निकलते हैं.

 छठ व्रतियों ने शनिवार को अस्ताचलगामी भाष्कर को अर्घ्य दिया और आज सुबह उगते भगवान भाष्कर को अर्घ्य दिया.गंगा घाटों पर व्रतियों को कोई परेशानी न हो इसको लेकर पटना के गंगा घाटों पर सुरक्षा के भारी इंतेजाम किये गए थे.जो लोग गंगा घाटों तक नहीं जा सके उन्होंने  अपार्टमेंट और अपने घरों में घाट बनाकर भगवान भाष्कर की उपासना की.महापर्व के चौथे दिन यानि रविवार को उदयीमान सूर्य को छठ व्रति अर्घ्य देने के साथ ही लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा का अनुष्ठान संपन्न हो गया.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.