City Post Live
NEWS 24x7

उप-चुनाव के नतीजों के बाद क्या बोले नीतीश कुमार और तेजस्वी

नीतीश कुमार ने कहा-उपचुनाव में हार के बाद जेनरल एलेक्शन में हासिल होती है बड़ी जीत .

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

उप-चुनाव के नतीजों के बाद क्या बोले नीतीश कुमार और तेजस्वी

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में विस की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव में जेडीयू ने अपनी जीती हुई चार सीटों में तीन गवां दी है.महज एक सीट पर जेडीयू जीत पाई है.बिहार के उप चुनाव में पार्टी को मिली करारी शिकस्त के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि उपचुनाव में जब भी हारते हैं तो विधानसभा में बड़ी जीत हासिल होती है.2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में NDA गठबंधन बड़ी जीत हासिल करेगा. नीतीश कुमार ने कहा कि  जनता मालिक होती है,जनता ने जो रिजल्ट दिया है उसे मैं स्वीकार करता हूं. उन्होंने कहा कि जब भी उप चुनाव में हम कम सीटों पर जीतते हैं तो जेनरल इलेक्शन में ज्यादा सीट जीतते हैं.यह पहले भी हुआ है कि उपचुनाव में कम सीटें जीतने बाद बड़ी जीत हासिल हुई है.

दूसरी तरफ विधानसभा उपचुनाव में 2 सीटों पर मिली जीत से आरजेडी नेता तेजस्वी यादव बेहद उत्साहित हैं. तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया है “मैंने कार्यकर्ताओं संग चुनावों में जनसरोकार के मुद्दों की वापसी के लिए लोगों से अपील की थी. मुझे खुशी है कि बिहार ने ज़मीनी मुद्दों को तवज़्ज़ो देते हुए निर्णय दिया. राजनीति आसमानी मसलों से धरती के मुद्दों पर आ रही है.।आइए हम सब इसका स्वागत करें”.

तेजस्वी यादव ने आगे लिखा-“ उपचुनाव में बिहार की न्यायप्रिय जनता ने 15 वर्ष के घोर अवसरवाद, भ्रष्टाचार, कुशासन और अराजकता के परिचायक एनडीए ठगबंधन को करारा सबक़ सिखाया है. नैतिक भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह नीतीश कुमार जैसों के BJP/IT/CBI/ED के ठगबंधन को हराने के लिए हम जनसरोकार के मुद्दों के साथ और अधिक संघर्ष करेंगे. उपचुनाव ने साबित कर दिया है बिहार को 2020 में रूढ़िवादी नहीं बल्कि नए ज़माने की आकांक्षाओं और सपनों के साथ क़दमताल कर प्रगतिशील, विकासशील एवं नया बिहार बनाने वाला नया नेतृत्व चाहिए. 2020 में जात-धर्म से ऊपर उठकर बिहार के युवाओं, किसानों और ग़रीबों की हितकारी सरकार बनेगी”.

गौरतलब है  कि बिहार की 5 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में आरजेडी ने 2 और जेडीयू ने 1 सीट पर जीत दर्ज की है. दरौंदा में निर्दलीय उम्मीदवार ब्यास सिंह जीते हैं जबकि किशनगंज में औवैसी की पार्टी ने जीत दर्ज की है. समस्तीपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में एलजेपी के प्रिंस राज ने जीत दर्ज की है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.