City Post Live
NEWS 24x7

TOP 5 NEWS: जीपीएस वाले ड्रोन से गिराए हथियार,डोनल्ड ट्रंप ने महाभियोग ….

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

TOP 5 NEWS: जीपीएस वाले ड्रोन से गिराए हथियार,डोनल्ड ट्रंप ने महाभियोग ….

1.

पाकिस्तान ने पंजाब में जीपीएस वाले ड्रोन से गिराए हथियारः

सिटी पोस्ट लाइव : पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा. वह भारत को उकसाने की हर संभव कोशिश कर रहा है.पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के अनुसार पाकिस्तान ने तरनतारन ज़िले में खालिस्तानी चरमपंथी मॉड्यूल के लिए हथियारों व गोला बारूद का ज़खीरा और नकली मुद्रा गिराने के लिए सात से आठ बार जीपीएस युक्त ड्रोन का प्रयोग किया.इन ड्रोन की वाहक क्षमता 10 किलोग्राम तक है. अमरिंदर सिंह ने बताया कि उन्होंने इस बारे में केंद्रीय गृह मंत्रालय को विस्तृत रिपोर्ट भेजी है.

मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री अमित शाह से मदद मांगी है. राज्य सरकार ने अपनी रिपोर्ट में जांच, एनआईए यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंपने का निर्णय किया है.गृह मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक, पंजाब में पहली बार ऐसा मामला सामने आया है जब हथियार और संचार उपकरणों और दूसरी सामग्री गिराने के लिए सीमा पार से ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है.

2.

प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर जाएंगे शरद पवार

सिटी पोस्ट लाइव ; राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने ईडी को जांच में हर तरह का सहयोग देने का आश्वासन दिया है.पवार ने  बुधवार को कहा कि हम शिवाजी के अनुयायी हैं और दिल्ली के तख्त के आगे नहीं झुकेंगे. पवार ने जांच से बचने के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि वह खुद प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर जाएंगे.

शरद पवार ने  कहा कि वह 27 सितंबर को खुद ईडी के दफ्तर में जाएंगे और जांच के लिए उपस्थित रहेंगे. ईडी ने शरद पवार समेत 70 अन्य लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग समेत अन्य मामलों में केस दर्ज किया है. करीब 25 हजार करोड़ के इस घोटाले में पहले मुंबई पुलिस की ओर से भी एक एफआईआर दर्ज की गई थी.

3.

डोनल्ड ट्रंप ने महाभियोग की प्रक्रिया की निंदाकी

सिटी पोस्ट लाइव : अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने अपने खिलाफ़ शुरू की गई महाभियोग की प्रक्रिया की निंदा की है. उन्होंने कहा कि ये अफ़वाह पर आधारित है.ट्रंप ने कहा कि इस संबंध में एक व्हिसल ब्लोअर ने जो भी जानकारी दी है उस संबंध में पूरी पारदर्शिता होनी चाहिए.दरअसल एक व्हिसल ब्लोअर ने उनके और यूक्रेन के राष्ट्रपति के बीच फ़ोन पर हुई बातचीत को लेकर चिंता जताई थी.ट्रंप प्रशासन ने इस बातचीत का ब्यौरा जारी किया है जिससे पुष्टि होती है कि उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन और उनके बेटे के ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार के दावों की जाँच करने में मदद माँगी थी.

4.

रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान को दी चेतावनी

सिटी पोस्ट लाइव : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को पाकिस्तान को चेतावनी दी है.उन्होंने  पाकिस्तान को आगाह किया कि वह 1971 वाली गलती न करे. उन्होंने कहा कि मैं पाकिस्तान को बार-बार सुझाव दे चुका हूं कि वह 1965 और 1971 वाली गलती ना करे.उन्होंने कहा, ‘1971 के युद्ध में पाकिस्तान के दो टुकड़े हो गए थे और बांग्लादेश के रूप में नया देश सामने आया था। इसलिए 1971 की गलती मत दोहराना वरना पीओके का क्या होगा, अच्छी तरह समझ लेना.’उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के वजूद को स्वीकार नहीं करता है, इसीलिए उसने जम्मू-कश्मीर की विधानसभा में पीओके के लिए 24 सीटें खाली रखी हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.