City Post Live
NEWS 24x7

महागठबंधन में फिर उलझा सीटों का पेंच, इस बार मामला उपचुनाव से जुड़ा है’

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

महागठबंधन में फिर उलझा सीटों का पेंच, इस बार मामला उपचुनाव से जुड़ा है’

सिटी पोस्ट लाइवः दो दिन पहले बिहार आए कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने आरजेडी को यह नसीहत दी थी कि निजी स्वार्थ को छोड़कर हीं महागठबंधन आगे चल सकता है। इस बयान के दो दिन के बाद हैं यह संकेत सामने आ गये हैं कि निजी महत्वकांक्षाओं की वजह से महागठबंधन में टकराव बढ़ने वाला है। बिहार में विधानसभा की पांच सीटों पर उपचुनाव होना है। बेलहर, दरौंदा, नाथनगर, सिमरीबख्यियारपुर और किशनगंज इन पांच सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव होने हैं हांलाकि चुनाव आयोग ने तारीख की घोषणा नहीं की है।

पांच मे से तीन सीटों पर आरजेडी और कांग्रेस ने अपना दावा ठोंक दिया है। जबकि पूर्व सीएम जीतन राम मांझी भी एक सीट चाहते हैं। कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि किशनगंज हमारी सीटिंग सीट है वहां से विधायक रहे मो. जावेद के सांसद बन जाने के कारण खाली हुई है। किशंनगंज सीट पर पार्टी का स्वाभाविक दावा बनता है। उन्होंने कहा कि नाथनगर और सिमरीबख्तियारपुर सीट पर भी कांग्रेस कई बार जीत चुकी है। इसलिए इन तीनों सीट पर कांग्रेस का दावा बनता है।

दूसरी ओर राजद के विधायक विजय प्रकाश ने कहा है कि बेलहर सीट पर पहले भी हम चुनाव जीतते रहे हैं। नाथनगर और सिमरीबख्तियारपुर में पार्टी का जनाधार मजबूत है। उन्होंने कहा कि इन तीनों सीटों पर राजद का दावा मजबूत है।वहीं जीतनराम मांझी ने कहा कि कौन पार्टी नहीं चाहती की वो चुनाव लड़े। उनकी पार्टी भी एक सीट पर चुनाव लड़ने को इच्छुक है। मांझी ने कहा कि इसका फैसला महागठबंधन की बैठक में तय होगा कि कौन पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.