City Post Live
NEWS 24x7

NDA के 8 सांसदों ने आखिर क्यों खोल दिया मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा?

'संपूर्णक्रांति' के लिए आंदोलन करेंगे बिहार के सांसद, जानें क्या है माजरा

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

NDA के 8 सांसदों ने आखिर क्यों खोल दिया मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा?

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में NDA के आठ सांसदों ने भारत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.ये संसद एकबार फिर से सम्पूर्ण क्रांति आन्दोलन छेड़ देने की चेतावनी दी है. ये सम्पूर्ण क्रांति रेलवे के खिलाफ होनेवाला है .इस सम्पूर्ण क्रांति का नेत्रित्व करेगें बिहार के आधा दर्जन से ज्यादा संसद. दरअसल, राजेंद्र नगर टर्मिनल से नई दिल्ली तक चलने वाली 12393-12394 संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस (Sampoornkranti Express) को मधुपुर तक विस्तार देने की रेल मंत्रालय (Rail Ministry) की योजना से नाराज हैं बिहार के मंत्री और सांसद. सोमवार को सांसद रामकृपाल यादव, डॉ. सीपी ठाकुर (Ramkripal Yadav And Dr CP Thakur) समेत आठ सांसदों ने सम्पूर्ण क्रांति के रूट में बदलाव को लेकर विरोध जताया है. सांसदों ने इस ट्रेन के प्रारंभ होने के स्टेशन में बदलाव किए जाने पर  बड़ा आंदोलन चलाने की चेतावनी तक दी है.

पाटलिपुत्र से सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि किसी भी कीमत पर पटना से खुलने वाली सम्पूर्णक्रन्ति एक्सप्रेस को पूर्व रेलवे के मधुपुर नहीं खुलने की इजाजत दी जायेगी.पूर्व-मध्य रेलवे के जीएम र रेल मंत्री को भी इस बारे में रामकृपाल यादव समेत आठ सनासदों ने पत्र लिखकर विरोध जाता दिया है. यादव ने कहा है कि इसे पटना तक ही रोकने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे. विरोध करने वाले सांसदों ने कहा कि इसके लिए कुछ भी करना पड़ेगा तो करेंगे.

सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि पिछले 16 साल से चल रही पटना से दिल्ली को जोड़ने वाली यह ट्रेन काफी महत्वपूर्ण है. पटना से नई दिल्ली के लिए राजधानी और संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस ही दिल्ली के लिए सीधी ट्रेनें हैं. राजधानी एक्सप्रेस की सारी बोगियां एसी हैं, जिनमें आम यात्रियों का जाना संभव नहीं है. संपूर्णक्रांति ही एकमात्र ऐसी ट्रेन है, जिससे आम और खास दोनों सफर करते हैं.

रामकृपाल यादव के आवाज उठाने के पास बैठक में मौजूद केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे और बीजेपी के वरिष्ठ सांसद सीपी ठाकुर के साथ और सांसदों सहित उनके प्रतिनिधियों ने भी उनका साथ देते हुए विरोध किया. साथ ही झारखंड के सांसद निशिकांत दुबे को भी चेतावनी दी.केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे और बीजेपी के वरिष्ठ सांसद सीपी ठाकुर के साथ अन्‍य सांसदों और उनके प्रतिनिधियों ने आंदोलन की चेतावनी दी है.

विरोध करने वाले सभी सांसदों ने कहा कि मधुपुर से सम्पूर्णक्रन्ति को खोलने से बढ़िया है कि वहां से एक नई ट्रेन ही दे दें, ताकि सभी को सुविधा मिल सके और किसी प्रकार के बवाल से बचा जा सके. अश्विनी चौबे ने कहा कि सम्पूर्णक्रन्ति से हमारा अस्तित्व जुड़ा है. सांसदों ने रेलवे बोर्ड की मंशा की निंदा करते हुए कहा कि ऐसा हुआ तो पटना से लेकर दिल्ली तक विरोध होगा. एकजुटता दिखाते हुए शीघ्र ही इस संबंध में रेलमंत्री से मिलकर बात करने की बात कही है.

गौरतलब है कि सोमवार को दानापुर मंडल कार्यालय में पूर्व-मध्य रेलवे के जीएम ललित चंद्र द्विवेदी और डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर के अधिकारियों के साथ मंडल संसदीय समिति की बैठक की गई. इसमें सम्पूर्णक्रांति को पटना की जगह पश्चिम बंगाल के मधुपुर से खोले जाने का जमकर विरोध हुआ है.इस विरोध का समर्थन डॉ. सीपी ठाकुर, चंदन सिंह, चंदेश्वर प्रसाद सिंह, कौशलेंद्र कुमार, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, विजय कुमार समेत आठ सांसदों एवं तीन सांसद प्रतिनिधियों ने किया है.सांसदों ने महाप्रबंधक को लिखित ज्ञापन भी सौंपा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.