City Post Live
NEWS 24x7

अब नहीं बच पायेंगे अपराध करके अपराधी ,चीता बटालियन ने संभाला मोर्चा

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

अब नहीं बच पायेंगे अपराध करके अपराधी ,चीता बटालियन ने संभाला मोर्चा

सिटी पोस्ट लाइव– राजधानी पटना में गिरती कानून व्यवस्था को लेकर लगातार इसे सुधारने का प्रयास पुलिस विभाग के द्वारा जारी है. आए दिन कोई न कोई अपराध की घटनाएं यहाँ घट रही हैं जिससे सरकार के उपर तथा प्रशासनिक महकमें पर कई सवाल उठ रहे हैं. लेकिन अब अपराधी घटना को अंजाम देकर बच नहीं पायेंगे. वे अब या तो कानून के शिकंजे में होंगे या फिर मौत के मुंह में जायेंगे. पटना में बढ़ते अपराध को देखते हुए पुलिस विभाग ने एक बड़ा फैसला किया है. पटना जिले के अति अपराधग्रस्त इलाके में चीता बटालियन को तैनात करने का निर्णय लिया है. अब पटना पश्चिम का पूरा इलाका चीता बटालियन के साये में होगा. पटना सेंट्रल रेंज के डीआईजी राजेश कुमार ने कहा कि पटना जिले के पश्चिमी भाग में अपराधियों के खौफ और डर का पूरी तरह से खात्मा किया जायेगा.

उन्होंने बताया कि पटना पश्चिमी में अपराधियों के खात्मे और लोगों के अंदर से उनके खौफ को खत्म करने के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया जा रहा है.एएसपी ऑपरेशन के नेतृत्व में गठित इस टीम में एसटीएफ की ऑपरेशन यूनिट, चिता बटालियन और स्पेशल कमांडोज के जवान शामिल रहेंगे. यह टीम पूरे इलाके पर अपनी नजर रखेगी. इसके साथ ही इस क्षेत्र में जितने भी थाने हैं वे एक्टिव मोड में काम करेंगे. थानेदारों को अपने-अपने इलाके के सभी अपराधियों और कौन उन्हें पनाह दे रहा है इसकी लिस्ट बनाने का निर्देश दिया गया है.डीआईजी ने कहा कि अपराधियों के खात्मे की पूरी तैयारी कर ली गई है. वहीं उन्हें पनाह देने वालों को भी बख्क्षा नहीं जायेगा.

मालूम हो कि पटना जिले का पश्चिमी क्षेत्र इनदिनों अपराधियों के निशाने पर है. खासकर बिहटा और पालीगंज इलाके में अपराध अपने चरम पर है.बीती रात डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय और डीआईजी राजेश कुमार ने इन इलाकों का औचक नीरिक्षण किया था. देर रात तक दोनो अधिकारी इन इलाकों के थानों का नीरिक्षण करते रहे थे और अपराध और अपराधियों पर नकेल को लेकर क्या कार्रवाई की जा रही इसका जायजा लिया.

बता दें कि जब से डीजीपी की कमान गुप्तेश्वर पाण्डेय ने सम्भाला है तब से वें लगातार रात को भी औचक निरीक्षण करने निकल जा रहे हैं. इस निरीक्षण के दौरान कई कर्तव्यहीन पुलिस अधिकारीयों को वें सस्पेंड भी कर चुके हैं. उन्होंने हाल ही में बिहटा पुलिस को भी चेताया है कि काम मे लापरवाही कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा और काम ऐसा कीजिए कि अपराधी भागते हुए दिखाई दें. इससे स्पस्ट है कि प्रशासन अब किसी अपराधी को बख्शने वाली नहीं है.
                  जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.