City Post Live
NEWS 24x7

बिहार : चौथे चरण के उम्मीदवारों के नाम वापसी की तिथि समाप्त, 66 उम्मीदवार मैदान में

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

बिहार : चौथे चरण के उम्मीदवारों के नाम वापसी की तिथि समाप्त, 66 उम्मीदवार मैदान में

सिटी पोस्ट लाइव- बिहार में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान को लेकर नाम वापसी करने की तारीख 12 अप्रैल को समाप्त हो गई. चौथे चरण में बिहार के पांच सीटों पर मतदान होना है. इसके लिए कुल 66 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है. इस बारे में बिहार के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि चतुर्थ चरण वाले संसदीय क्षेत्रों में 12 अप्रैल को नाम वापस लेने की अंतिम तारीख थी. लेकिन किसी अभ्यर्थी ने नाम वापस नहीं लिया है. इसलिए अब चतुर्थ चरण वाले संसदीय क्षेत्रों में कुल 66 अभ्यर्थी शेष हैं.

चौथे चरण में होनेवाले चुनाव में बेगूसराय लोकसभा सीट काफी चर्चा में है. क्योंकि यहां पर इस बार तीन दिग्गज नेताओं के बीच लड़ाई है . भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट पर गिरिराज सिंह पर भरोसा जताया है . बीजेपी की तरफ से गिरिराज सिंह ने पर्चा भर दिया है. महागठबंधन की तरफ से यहां तनवीर हसन ने नॉमिनेशन किया है. यह राजद के नेता हैं . वहीं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) की ओर से इस सीट पर कन्हैया कुमार उतरे हैं. वहीं मुंगेर लोकसभा सीट पर जेडीयू के राजीव रंजन सिंह का मुकाबला कांग्रेस के नीलम देवी से होगा . राजीव रंजन, एनडीए का सपोर्ट कर रहे हैं.वहीं महागठबंधन ने नीलम को एक मजबूत उम्मीदवार के रूप में यहां से उतारा है.

दरभंगा लोकसभा सीट पर गोपालजी ठाकुर और अब्दुल बारी सिद्दीकी मैदान में आमने-सामने हैं. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी महागठबंधन की तरफ से इस सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं, तो वहीं गोपालजी ठाकुर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता हैं, जो एनडीए की ओर से चुनावी मैदान में हैं.वहीं उजियारपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने नित्यानंद राय पर भरोसा जताया है, यह एनडीए की तरफ से मैदान में हैं. वहीं उनके सामने यहां पर रालोसपा की ओर से उपेंद्र कुशवाहा खड़े हैं, जो बिहार में महागठबंधन का सपोर्ट कर रहे हैं.

आपको बता दें कि समस्तीपुर सीट पर रामविलास पासवान के भाई रामचंद्र पासवान और डॉ. अशोक कुमार के बीच टक्कर है. रामचंद्र पासवास, लोजपा के नेता हैं, जो इस चुनाव में एनडीए को रिप्रेजेंट कर रहे हैं. इसके बाद डॉ. अशोक कुमार, कांग्रेस के नेता हैं, जो फिलहाल बिहार के महागठबंधन में शामिल है. वैसे प्रथम चरण का चुनाव बिहार के चार लोकसभा सीटों पर शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया .

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.