City Post Live
NEWS 24x7

मुंगेर डीएम का निर्देश, सत्यापन नहीं कराने पर हथियार की लाइसेंस होगी रद्द

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

मुंगेर डीएम का निर्देश, सत्यापन नहीं कराने पर हथियार की लाइसेंस होगी रद्द  

सिटी पोस्ट लाइव : लाइसेंसी हथियार का सत्यापन नहीं कराने वाले लोगों का लाइसेंस रद्द किया जाएगा। आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर  डीएम राजेश मीणा व एसपी गौरव मंगला ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता में जानकारी दी। डीएम ने कहा कि इससे पूर्व एक बार जिले में लाइसेंस सत्यापन करने के लिए समय निर्धारित किया गया था। इसमें से 667 लोगों ने अपने लाइसेंस का सत्यापन कराया। इसमें 332 हथियार को जमा कर लिया गया है। जबकि जिले में 1763 लोगों के पास लाइसेंसी हथियार है। डीएम ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि शेष बचे हुए लाइसेंस धारियों के लिए यह आखिरी मौका है। इसके लिए प्रत्येक थाना में 25 से 27 मार्च तक हथियार का सत्यापन किया जाएगा। इसमें जो लोग अपने हथियार का सत्यापन नहीं कराएंगे।

उनके हथियार का लाइसेंस रद कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिले में लोकसभा चुनाव कराने के लिए 10600 कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। कार्मिक कोषांग की ओर से रेमेंडाइजेंशन के जरिये पीठासीन पदाधिकारी, मतदान पदाधिकारी वन मतदान पदाधिकारी द्वितीय और मतदान पदाधिकारी तृतीय का चयन कर अलग अलग लोगों को मतदान कराने एवं भाग लेने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। डीएम ने बताया कि जिले के कुछ टोले और गांव को चिह्नित किया गया है। जहां स्थानीय लोगों के द्वारा मतदाताओं को डराया धमकाया जाता है। जिले में ऐसे 7044 मतदाता हैं, जो अपने मतदान का प्रयोग करने से डरते हैं। उनको डराने वालों में 263 लोगों की पहचान की गई है। जिन पर निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है। डीएम ने बताया कि एसपी से 88 लोगों पर सीसीए लगाने का प्रस्ताव आया है। इसमें से 24 लोगों पर सीसीए लगा दिया गया है जबकि 40 लोगों का सुनवाई पूरी कर ली गई है। जेल में बंद 19 अपराधियों को जिला बदर करने का एसपी ने प्रस्ताव भेजा है।

डीएम ने कहा कि कारा महानिरीक्षक से बात हुई है। उसमें सुधार कर जल्द रिपोर्ट समर्पित किया जाएगा। जिले में 583 वारंटी के मामले पेंडिग है। एसपी गौरव मंगला ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीआईपी एवं अन्य राजनीतिक दलों द्वारा कार्यक्रम करने पर पुलिस के द्वारा विशेष सुरक्षा उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए ट्रैफिक डीएसपी के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया है। जिले में सीआरपीएफ की दो कंपनी, एसटीएफ की दो कंपनी और रेलवे फोर्स की एक कंपनी उपलब्ध हुई है। जिसके द्वारा नक्सली नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसके साथ ही जिले में भी चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। आचार संहिता लगने के बाद से जिला पुलिस ने जहां 73 अवैध हथियार और 113 अवैध कारतूस बरामद किए। वहीं 68 लीटर देसी शराब, 545 लीटर महुआ शराब, 535 लीटर विदेशी शराब, 510 टीन जावा महुआ बरामद किया गया और 12 शराब भट्टी को नष्ट किया गया। वहीं वाहन चेकिग से 5 लाख 53 हजार 111 की वसूली की गई है। 

मुंगेर से गौरव कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.