City Post Live
NEWS 24x7

नीतीश ने धो दिया MLC को, कहा -नहीं चाहिए आपके 2 करोड़ रुपये

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

नीतीश ने धो दिया MLC को, कहा -नहीं चाहिए आपके 2 करोड़

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को पटना में एक साथ इग्नू और आर्यभट ज्ञान विश्वविद्यालय के भवन का उदघाटन किया है. 6 मंजिला नए भवन का निर्माण लगभग 120 करोड़ की लागत से हुआ है. 7 एकड़ में फैले इस विश्वविद्यालय में कई विषयों के लैबोरेट्री का अभी निर्माण किया गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस उदघाटन समारोह में कहा कि आर्यभट्ट विश्वविद्यालय सेंटर ऑफ एक्सेलेंस के रूप में विकसित किया जाएगा.यहाँ  कई विषयों के केंद्र खोले जायेगें.सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि नैनो टेक्नोलॉजी के साथ रिवर सिस्टम, पत्रकारिता, भूगोल, स्टेम सेल और दर्शन जैसे विषयों के ज्ञान के लिए भी विशेष पढ़ाई की जाएगी.

इस उदघाटन समारोह के मंच पर उस समय हाई-वोल्टेज ड्रामा हो गया जब एमएलसी रणवीर नंदन ने 2 करोड़ रुपये देने की घोषणा सीएम से करने को कहा. फिर क्या था सीएम नीतीश कुमार ने उनको हड़का दिया. उन्होंने  कहा कि सिर्फ 2 करोड़ रुपये से क्या होगा, अगर देना है तो पूरा दीजिये. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह की घोषणा वो नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि अगर आपने नहीं दिया तो मुझे ही देना होगा. सीएम नीतीश ने कहा कि आपको तो टोटल देना पड़ेगा इतना दिन एमएलसी रहे हैं. नीतीश के बोलने के बाद एक बार फिर एमएलसी मंच पर खड़े हुए और उन्होंने सीएम को कुछ कहा जिसके जवाब में सीएम ने कहा हम कुछ नहीं कहेंगे. यदि आप नहीं दिए तो हमकों ही देना पड़ेगा न.

सीएम ने शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव से कहा कि इस विश्वविद्यालय की परिकल्पना जिस रूप में कई गई थी ,उसके ऊपर अमल होना चाहिए. बीएड जैसे विषयों को शामिल करने काम नहीं चलेगा. अन्य विश्वविद्यालयों से अलग पहचान बनाना ही इस विश्वविद्यालय का उद्देश्य है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.