City Post Live
NEWS 24x7

पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार को दिया, 33 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार को दिया, 33 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात

सिटी पोस्ट लाइव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार को 33 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का तोहफा दिया। वहां उन्‍होंने सबसे पहले बरौनी रिफाइनरी की क्षमता विस्‍तार परियोजना का शिलान्‍यास, बरौनी अमोनिया-उर्वरक काम्प्लेक्स का शिलान्यास, पटना मेट्रो परियोजना का शिलान्यास, सीवरेज परियोजनाओं का शिलान्यास के साथ जगदीशपुर-हल्दिया प्राकृतिक गैस पाइपलाइन परियोजना का उद्घाटन समेत कई परियोजनाओं का शिलान्‍यास व उद्घाटन किया।

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पटना एयरपोर्ट पर राज्‍यपाल लालजी टंडन, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने स्‍वागत किया। इसके कुछ देर बाद प्रधानमंत्री हेलीकॉप्‍टर से बरौनी पहुंचे। प्रधानमंत्री के साथ राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी भी पहुंचे। इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं देख रहा हूं कि आपके दिलो में सीआरपीएफ के जवानों की शहादत के बाद जो आग लगी है वह अाग मेरे भी सीने में लगी हुई है।

इससे पहले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वे बिहार की ऐतिहासिक भूमि पर बिहार वासयों व बिहार सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री का स्‍वागत व अभिनन्‍दन करते हैं। 12 करोड़ की बिहार की आबादी है। यहां मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट की इच्‍छा सबकी थी। हमने प्रयास किया और प्रधानमंत्री का समर्थन मिला। अब यह सपना साकार होगा। बरौनी में फर्टिलाइजर फैक्‍ट्री फिर से खोलने के लिए प्रधानमंत्री को धन्‍यवाद।

नीतीश कुमार ने कहा कि पुलवामा में आतंकियों की हरकत का देश जबरदस्‍त बदला लेगा। प्रधानमंत्री ने स्‍पष्‍ट कहा है कि इस घटना के लिए देश आतंकियों को माफ नहीं करेगा। घटना में बिहार के भी दो जवान शहीद हुए हैं और एक अभी भी घायल हैं। हम बिहारवासी घटना में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हैं।

बरौनी में प्रधानमंत्री को देखने व सुनने के लिए भारी भीड़ जुटी थी।मंच पर राज्यपाल लालजी टंडन, केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, रामकृपाल यादव,आर.के.सिंह,अश्विनी चौबे, सुशील मोदी, नित्यानंद राय और मंगल पांडे मौजूद थे।

बेगूसराय से क्रांति कुमार पाठक

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.