City Post Live
NEWS 24x7

बिहार के लिए 3100 हजार करोड़ की सौगात लेकर कल पहुंचेंंगे पीएम मोदी

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार के लिए 3100 हजार करोड़ की सौगात लेकर कल पहुंचेंंगे पीएम मोदी

सिटी पोस्ट लाइव : प्रधानमंत्री रहते हुए दूसरी बार नरेंद्र मोदी 17 फरवरी को बेगूसराय के उलाव हवाई अड्डा आ रहें हैं. जहां वे 3100 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास कर विकास की नई इबारत लिखगें. जिसमें 6 हजार करोड़ की लागत से न सिर्फ बरौनी फर्टिलाइजर कारखाना का आधारशिला रखी जाएगी, बल्कि पटना में 13 हजार करोड़ रुपये से बनने वाली मेट्रो रेलवे का शिलान्यास भी यहीं से करेंगे. साथ ही बरौनी रिफाइनरी में 8800 करोड़ रुपये की विस्तारीकरण योजना को भी हरी झंडी दिखाएंगे.

दर‌असल बरौनी रिफाइनरी जब से स्थापित हुआ है तब से पहली बार अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार में इसके क्षमता को विस्तार कर 3 से 6 मिलीयन टन और अब नरेंद्र मोदी की सरकार में 6 से 9 मिलीयन टन क्षमता का विस्तार किया जा रहा है. जिससे वर्षों पुरानी पेट्रोकेमिकल कारखाना की मांग पूरा होने का मार्ग प्रशस्त होगा. पेट्रोकेमिकल कारखाना खुलने के मानक के लिए क्षमता का विस्तार बड़़ी उपलब्धि है. इससे पूर्व वे गंगा नदी पर सिक्स लेन पुल का शिलान्यास कर चुके हैं जिसका काम तेजी से चल रहा है.

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिहार दौरे की खासी अहमियत है. 3 मार्च को वैसे भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली को संबोधित करने बिहार आएंगे. इसके अलावा 17 फरवरी को ही पीएम मोदी का बिहार आना काफी महत्वपूर्ण है. बेगूसराय से जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री बेगूसराय के लिए किए गए विकास कार्यों की भी चर्चा करेंगे. प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है.

बेगूसराय से क्रांति कुमार पाठक

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.