City Post Live
NEWS 24x7

गृह मंत्रालय ने दिया ममता को 24 घंटे का अल्टीमेटम, ममता बनर्जी बैठीं धरना पर

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

गृह मंत्रालय ने दिया ममता को 24 घंटे का अल्टीमेटम, ममता बनर्जी बैठीं धरना पर

सिटी पोस्ट लाइव : कोलकत्ता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को चीट फण्ड घोटाले मामले की जांच करने पहुंचे सीबीआई के पांच अधिकारियों की गिरफ्तारी को लेकर एक बड़ा संवैधानिक संकट पैदा हो गया है.गौरतलब है कि शारदा चीट फण्ड स्कैम और रोज वैली स्कैम की जांच के सिलसिले में कोलकत्ता पुलिस कमिश्नर को EXAMINE करने CBI के पांच अधिकारी कमिश्नर के घर पहुंचे थे. कोलकत्ता पुलिस ने जांच करने पहुंचे CBI के सभी पांच अधिकारियों को हिरासत में ले लिया है.देश की शीर्ष जांच एजेंसी के अधिकारियों की इस तरह से राज्य की पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी को केंद्र सरकार ने बेहद गंभीरता से लिया है. गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव को फोन कर कहा है कि अगर 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार CBI के अधिकारियों को नहीं छोड़ा जाता है तो बड़ी कारवाई गृह मंत्रालय करेगा.

दूसरी तरफ बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकत्ता पुलिस कमिश्नर के बचाव में उतरते हुए कहा है कि केंद्र सरकार के ईशारे पर CBI पुलिस कमिश्नर को फंसकर स्टेट पुलिस को दबाव में लेने की कोशिश कर रही हैं.ममता बनर्जी ने अपने खिलाफ साजिश किये जाने का आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि उनके घर चाय देनेवालों को भी गिरफ्तार किया जा रहा है.ममता बनर्जी ने कहा कि चीट फण्ड स्कैम से नुका और कमिश्नर का कोई लेनादेना नहीं है.ममता बनर्जी ने कहा कि उनके सबसे ईमानदार और अच्छे ऑफिसर को राजनीति के तहत फंसाने की कोशिश की जा रही है.

खबर ये आ रही है कि अपने अधिकारियों की गिरफ्तारी से खफा CBI राज भवन मदद मांगने पहुंची है. अब CBI इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी जाने की तैयारी कर रही है.जिस तरह से ममता बनर्जी अपने पुलिस कमिश्नर के बचाव में खडी हैं, और CBI के खिलाफ एक्शन ले रही हैं, देश के सामने एक बड़ा संवैधानिक संकट पैदा हो गया है.देश का अपने तरह का यह पहला मामला है, जहाँ एक मुख्यमंत्री ने अपने पुलिस कमिश्नर के पक्ष में CBI के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.ममता बनर्जी प्रेस कांफ्रेंस करने के बाद धरना पर बैठ गई हैं. सबसे ख़ास बात जिस कमिश्नर के फरार होने की बात खी जा रही थी, वो अपने घर पर ही मौजूद थे.वो थोड़ी देर के लिए मीडिया के सामने भी आये. लेकिन कहा कि कल बात करेगें.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.