City Post Live
NEWS 24x7

लालू यादव का केंद्र सरकार पर हमला,सवर्ण आरक्षण को लेकर साधा निशाना

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

लालू यादव का केंद्र सरकार पर हमला,सवर्ण आरक्षण को लेकर साधा निशाना

सिटी पोस्ट लाइव- चुनाव नजदीक आते ही केंद्र सरकार द्वारा दिया गया 10 % सवर्ण आरक्षण का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोज कोई न कोई प्रतिक्रिया अक्सर देखने को मिल रही है. हालिया बयान राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव का आया है, जहां केन्द्र सरकार ने सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के आरक्षण के लिए संविधान में संशोधन कर दिया है. इसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट से रिटायर्ड जस्टिस चेलमेश्वर के एक बयान को टवीट करते हुए आरजेडी अध्यक्ष ने केन्द्र सरकार पर हमला बोला है.

दरअसल जस्टिस चेलमेश्वर ने कहा है कि -“संविधान में आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों के लिए आरक्षण देने का प्रावधान नहीं है.” लालू यादव के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से किए गए इस ट्वीट में उन्होंने एक वेब पोर्टल पर प्रकाशित पूर्व जस्टिस चेलमेश्वर के बयान का लिंक शेयर किया है.” लालू यादव के इस ट्वीट से साफ हो गया है कि आरजेडी आर्थिक आधार पर सवर्णों के आरक्षण का विरोध करती है. इससे पहले तेजस्वी यादव ने भी बार-बार अपना रुख साफ किया है कि वह आर्थिक आधार पर आरक्षण के पक्ष में नहीं है. जब इसके लिए संविधान में संशोधन हो रहा था तो आरजेडी ने इसका विरोध भी किया था.

गौरतलब है कि इस मसले पर राजद पार्टी में अंतर्कलह की बातें भी सामने आ रही हैं. आरजेडी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी के स्टैंड का विरोध किया है. उन्होंने कहा था कि इस मसले पर पार्टी से चूक हो गई है. हालांकि लोगों का कहना है कि बीजेपी चुनाव के समय में ऐसी घोषणा करके विरोधियों को घेरने की तैयारी कर रही है. बीजेपी आनेवाले समय में कुछ और चौकानेवाली फैसले ले सकती है तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है.

यह भी पढ़ें – प्रियंका गांधी पर बिहार के मंत्री एवं बीजेपी नेता का अमर्यादित बयान, सुंदर चेहरे पर वोट नहीं मिलता

 

 

 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.