City Post Live
NEWS 24x7

महागठबंधन में लालू यादव को बड़े दिल के साथ देना होगा दखल, तभी बचेगा देश : पप्‍पू यादव

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

महागठबंधन में लालू यादव को बड़े दिल के साथ देना होगा दखल, तभी बचेगा देश : पप्‍पू यादव

सिटी पोस्ट लाइव : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने देश बचाने की लड़ाई में महागठबंधन की राजनीतिक परिपक्‍वता पर जोर दिया। उन्‍होंने पटना में आज पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के बाद पत्रकारों से वार्ता में कहा कि बिहार में लालू यादव का राजद ही महागठबंधन के लक्ष्‍यों को पूरा करा सकता है, ट्विटर राजद नहीं। बिहार में ट्विटर वाला जमाना नहीं है, फिर भी लोग चौपाल लगा रहे हैं। यह महागठबंधन के लिए नुकसानदेह है। उन्‍होंने कहा कि वर्तमान हालत महागठबंधन को कमजोर करने वाला है। आज भी लालू यादव और जन अधिकार पार्टी की  विचारधारा एक है और इसी के रास्‍ते महागठबंधन को सफलता मिलेगी।

उन्‍होंने कहा कि लालू यादव बड़े दिल वाले हैं और बिहार में मौजूदा घटना क्रम के बाद उन्‍हें बड़े दिल के साथ महागठबंधन में दखल देना होगा, तभी देश बचाने की लड़ाई सफल हो पायेगी। जाप (लो) नेता ने महागठबंधन में टिकट बंटवारे का फॉर्मूला भी दिया और कहा कि कांग्रेस व राजद को एनडीए की तरह 50 – 50 का गठबंधन करना चाहिए। उसके बाद राजद और कांग्रेस अपने हिस्‍से के छोटे दलों को टिकट बांटना चाहिए। उन्‍होंने कांग्रेस को सुझाव देते हुए कहा कि बिहार के महागठबंधन में कांग्रेस की भूमिका अहम है, इसलिए उन्‍हें बड़े सूझबूझ के साथ छोटी पार्टियों का साथ देना चाहिए, ताकि उनका अहित न हो।

पप्‍पू यादव ने फरवरी में होने वाली राहुल गांधी की रैली को नैतिक समर्थन भी दिया और कहा कि हमारी विचारधारा कांग्रेस से अलग नहीं है। इसलिए हम उनकी रैली को समर्थन देते हैं। उन्‍होंने चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि अगर कांग्रेस उन्‍हें गठबंधन में शामिल करती है, तो वे दो सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और अगर अकेले चुनाव लड़ने की नौबत आती है, तो वे चार सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

इससे पहले सांसद पप्‍पू यादव के नेतृत्‍व में पार्टी की राज्‍य कार्यकारिणी की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। इस दौरान पप्‍पू यादव ने पार्टी पदाधिकारियों को फरवरी तक संगठन विस्‍तार और पंचायत स्‍तर तक कमेटियों के विस्‍तार का निर्देश दिया। उन्‍होंने कहा कि फरवरी के बाद पार्टी चुनाव की तैयारियों में लग जायेगी। उन्‍होंने ये भी कहा कि 2020 में बिहार में जन अधिकार पार्टी (लो) के बिना सरकार नहीं बनने वाली है। इसलिए जन अधिकार पार्टी मई के बाद मिशन बिहार पर निकलेगी।

जन अधिकार पार्टी (लो) की राज्य कार्यकारिणी की बैठक की अध्‍यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष अखलाक अहमद ने की और संचालन प्रदेश प्रधान महासचिव अवधेश कुमार लालू ने किया। वहीं, बैठक में जन अधिकार पार्टी (लो) राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अजय कुमार बुलगानीन, रघुपति सिंह, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह, राघवेंद्र कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव मंजय लाल राय,  फजील अहमद,  महताब खान, राजेश रंजन पप्पू,  प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता उमैर खान, महिला अध्यक्ष पूर्व विधायक अमला सरदार, चक्रपाणि हिमांशु,गौतम आनंद, आज़ाद चांद समेत  प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष सहित अन्य पार्टी के सैकड़ो नेता एवं पदाधिकारी थे।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.