City Post Live
NEWS 24x7

देशद्रोह मामले पर आरोप पत्र दाखिल करेगी दिल्ली पुलिस, कन्हैया ने इसे बताया केंद्र का चुनावी हथकंडा

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

देशद्रोह मामले पर आरोप पत्र दाखिल करेगी दिल्ली पुलिस, कन्हैया ने इसे केंद्र का चुनावी हथकंडा बताया  

सिटी पोस्ट लाइव –एक बार फिर से जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार चर्चा में हैं. लेकिन इस बार कन्हैया कुमार नारेबाजी को लेकर चर्चा में नहीं हैं. बल्कि नारेबाजी केस में दिल्ली पुलिस के द्वारा चार्जसीट दायर करने की तैयारी चल रही है, उसके कारण वें सुर्ख़ियों में हैं. दरअसल मामला यह है कि जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ,उम्र खालिद ,अनिबार्न भट्टाचार्य सहित 10 छात्रों पर देश के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में देशद्रोह के मामले में दिल्ली पुलिस आज पटियाला हाउस कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल करने वाली है.

कन्हैया कुमार ने बेगूसराय में कहा कि -“वर्तमान सरकार के पास कोई मुद्दा ही नहीं बचा है इसलिए वो ऐसे मामले को तूल दे रही है. केंद्र सरकार सिर्फ पाकिस्तान, मंदिर और हिंदू-मुसलमान की बात कर रही है.” उन्होंने कहा कि -“सरकार पूरी तरह डिप्रेशन के दौर में आ गई है और दोबारा सत्ता पाने के लिए वह किसी भी हद से गुजरने को तैयार हैं.” इस मौके पर कन्हैया ने कहा कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि लोग सरकार पर दबिश बना कर रहें. और आने वाले चुनाव में सरकार को सबक सिखाने का काम करें. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक, गवाहों के बयानों के बाद देशद्रोह का यह मामला दर्ज किया गया है. वहीं उमर खालिद के खिलाफ धोखाधड़ी का भी मामला दर्ज किया गया है. इनके अलावा 36 लोग ऐसे थे, जिन्हें जांच के दायरे में रखा गया था. इनमें यूनिवर्सिटी के छात्र और सुरक्षाकर्मी शामिल थे, हालांकि उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है.

आपको यहाँ बता दें कि यह पूरा मामला देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थान जवाहर लाल नेहरु यूनिवार्सिटी से जुड़ा है. इस संस्थान से आज के कई टॉप  नेता ,समाजसेवी एवं पत्रकार भी पढ़कर निकले हैं. ऐसा भी माना जाता है कि यह संस्थान शुरू से ही वामपंथी का गढ़ रहा है. दरअसल मामला यह है कि संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू को फांसी पर लटकाए जाने के विरोध में वर्ष 2016 में जेएनयू कैंपस में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जेएनयू के इस विवादस्पद कार्यक्रम से लोगों में नाराजगी फैली थी. यह भी आरोप लगे थे कि कार्यक्रम के दौरान कथित रूप से देश विरोधी नारे लगाए गए हैं. बाद में एक विडीयो भी वायरल हुआ था .जिसकी जांच भी की गई थी. इस मामले में कन्हैया कुमार को गिरफ्तार किया गया था. बाद में कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गया था. हालांकि मामला अभी कोर्ट में ही है और अब एक बार फिर से दिल्ली पुलिस कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल करनेवाली है.

 

 

 

 

 

 

 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.