City Post Live
NEWS 24x7

बिहार बंद : विपक्षी पार्टियों ने पटना की सड़कों पर किया जोरदार प्रदर्शन,लगाये सरकार के खिलाफ नारे

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

बिहार बंद : विपक्षी पार्टियों ने पटना की सड़कों पर किया जोरदार प्रदर्शन,लगाये सरकार के खिलाफ नारे

 

सिटी पोस्ट लाइव – नीतीश सरकार के खिलाफ विपक्ष का बिहार बंद बहुत आक्रोशपूर्ण रहा. विपक्ष के तमाम नेता एवं पार्टी कार्यकर्ता इस दौरान सड़क पर प्रदर्शन करते हुए देखे गयें. सड़कों पर भी काफी बवाल देखने को मिला. पटना के डाकबंगला चौराहा पर विपक्ष ने एकजुट होकर केंद्र की मोदी सरकार और बिहार की नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.  इस दौरान हिंदुस्तानी युवा मोर्चा, आरजेडी एवं समाजवादी पार्टी के नेता पटना की सड़कों पर उतरें .

आपको बता दें कि बिहार की गिरती कानून व्यवस्था और सरकार की विफल्ताओं पर विपक्षी पार्टियों ने बिहार बंद का आह्वाहन किया था. विपक्षी पार्टियों के नेता एवं कार्यकर्ताओं ने हाथों में झंडा और पोस्टर – बैनर के साथ उग्र प्रदर्शन किया . इधर प्रदर्शन को लेकर पटना के डाकबंगला चौराहा के साथ साथ सभी पॉश इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थें. प्रशासन किसी भी तरह के उग्र प्रदर्शन से निपटने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद दिखाई दे रहा था.  मीडिया से बात करते हुए बंद में शामिल पार्टी के नेताओं ने साफ-साफ कहा कि -“गरीबों को दबाने का काम किया जा रहा है. यही वजह है कि हम वामपंथी दल बिहार बंद में समर्थन करने के लिए सड़क पर उतरे हैं.” विपक्ष का साफ कहना है कि -“सरकार गरीबों मजदूरों का शोषण कर रही है. जो कि अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.” जाहिर है जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे बिहार में तमाम राजनीतिक पार्टियां हर मुद्दे को भुनाने की कोशिश कर रही हैं.  इसी बीच आरक्षण के मुद्दे के बाद अब बिहार बंद का मुद्दा सामने आया है.

गौरतलब है कि बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार बंद को लेकर साफ-साफ़ कहा था कि वह इस बंद का समर्थन करेगी. राजद ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा था कि -“बिहार में अपराधियों का बोलबाला है. रोज हत्या एवं बलात्कार की घटनाएं घट रही है और सरकार चैन की वंशी बजा रही है.” वहीं इस प्रदर्शन से पटना के डाकबंगला चौराहा रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. सैकड़ों की तादात में विपक्ष के नेता और कार्यकर्ता पटना में जुटे हुए थें. उन्होंने सड़क पर अपनी मांगों को लेकर उग्र प्रदर्शन किया. उनका साफ़ कहना था कि -“यह सरकार सभी मुद्दों पर विफल हो चुकी है. इसे सरकार चलाने का कोई हक़ नहीं है.”

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.